Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार बोले- राहुल गांधी बने पीएम उम्मीदवार तो हमें कोई आपत्ति नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1509453

Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार बोले- राहुल गांधी बने पीएम उम्मीदवार तो हमें कोई आपत्ति नहीं

नीतीश कुमार ने भी विपक्ष को एकजुट करने के लिए विभिन्न पार्टी के राज नेताओं से मुलाकात की थी और सभी को एक जुट होकर काम करने को कहा था. इधर, राहुल गांधी सभी विपक्ष को एकजुट करे के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार बोले- राहुल गांधी बने पीएम उम्मीदवार तो हमें कोई आपत्ति नहीं

पटना : Lok Sabha Election 2024: देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर है. विभिन्न पार्टी के कार्यकर्ता कयास लगा रहे हैं कि हमारा नेता प्रधानमंत्री बन जाए. प्रधानमंत्री पद के लिए अलग-अलग पार्टियों की तरफ से अपने नेताओं के नाम को लेकर सुगबुगाहट भी तेज हो गई है.विपक्षी दलों की तरफ से भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए सियासी समीकरण तैयार किए जा रहे है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको लेकर कई विपक्षी दलों को लेकर मिल भी चुके है.इस सब के बीच इस बात की कयास लगाई जा रही थी कि वह खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार मानते हैं. हालांकि नीतीश कुमार इस मामले पर कई बार सफाई दे चुके हैं. साथ ही जब राहुल गांधी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर बोल दिया कि राहुल गांधी पीएम उम्मीदवार बननते है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है.

नीतीश कुमार ने भी विपक्ष को एकजुट करने के लिए विभिन्न पार्टी के राज नेताओं से मुलाकात की थी और सभी को एक जुट होकर काम करने को कहा था. इधर, राहुल गांधी सभी विपक्ष को एकजुट करे के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं.अब सवाल उठता है कि भविष्य में वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ा जाएगा या राहुल गांधी चुनाव का नेतृत्व करेंगे. इस मुद्दे पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि 2024 का पीएम चेहरा राहुल गांधी होंगे.

नीतीश कुमार के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री  का कर रहे दावा
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार में एक अलग ही माहौल बना हुआ है.नीतीश कुमार खुद कुछ नहीं कह रहे है लेकिन उनके नेता और कार्यकर्ता इस बात का दावा कर रहे है कि लोकसभा चुनाव 2024 के प्रधानमंत्री नीतीश कुमार होंगे. कार्यकर्ता के इन बयान पर नीतीश कुमार खुद इंकार कर रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी का प्रधानमंत्री उम्मीदवार का नाम सामना आया है.जिस पर नीतीश कुमार ने हामी भरी, लेकिन जनता इसको पचा नहीं रही है. राहुल गांधी के पीएम उम्मीदवार से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे खुद पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं. सीएम नीतीश कुमार साफ तौर पर कह रहे है कि उनका मुख्य उद्देश्य विपक्ष को एक करना है.

नीतीश कुमार बोले हमें नहीं बनना पीएम
नीतीश कुमार ने कहा कि हमें पीएम नहीं बनना है, राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार होंगे यह बात ठीक है. हमारा और राहुल गांधी का मकसद ही एक है. हमने भी विपक्ष का एक करने का काम किया और अब राहुल गांधी भी भारत जोड़ों यात्रा के माध्यम से विपक्ष को एक करने में जुटे हुए है. 

ये भी पढ़िए-  Bihar Municipal Election Result: महिलाओं ने दिखाया दम, 17 में से 16 मेयर और 11 डिप्टी मेयर सीटें जीती

Trending news