Bihar News: शाम ढलते ही स्कूल से चावल चोरी का प्रयास, ग्रामीणों को देख चावल छोड़ भागे चोर
Advertisement

Bihar News: शाम ढलते ही स्कूल से चावल चोरी का प्रयास, ग्रामीणों को देख चावल छोड़ भागे चोर

Bihar News: स्कूल के एमडीएम की चावल पर किसी की बुरी नजर लगी हुई है. जो मौका मिलते ही स्कूल में रखे चावल को गायब करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

Bihar News: शाम ढलते ही स्कूल से चावल चोरी का प्रयास, ग्रामीणों को देख चावल छोड़ भागे चोर

सुपौलः एक तरफ शिक्षा में सुधार को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं. ताकि विद्यालय में शिक्षक और छात्र की समुचित उपस्थिति के साथ पठन पाठन भी दुरुस्त किया जा सके. वहीं दूसरी तरफ स्कूल के एमडीएम की चावल पर किसी की बुरी नजर लगी हुई है. जो मौका मिलते ही स्कूल में रखे चावल को गायब करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

कुछ ऐसा ही मामला पिपरा प्रखंड के दीनापट्टी पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपराही से सामने आया है. जहां शाम ढलते ही स्कूल के कमरे का ताला खोलकर चावल की चोरी करने का प्रयास किया गया. गनीमत थी कि उस वक्त ग्रामीणों ने यह कारनामा देख लिया और चोर चावल छोड़कर वहां से फरार हो गया. 

ग्रामीणों ने चावल चोरी करने वाले व्यक्ति को पहचान लिया है. जिसके बाद घटना की सूचना पर तमाम ग्रामीण स्कूल पर पहुंच गए और खूब हंगामा किया. जितनी मुंह उतनी बात की गई. कई तरह के आरोप और प्रत्यारोप भी लगाए गए. इधर घटना की सूचना डायल 112 पुलिस को भी दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने चावल की एक बोरी को बरामद कर ग्रामीण के सुपुर्द कर अगले दिन पूछताछ के बाद समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन देकर वहां से निकल गए.

अब सवाल यह उठ रहा है कि चावल की चोरी करने वाले व्यक्ति कौन थे. जो बड़े आराम से कमरे का ताला खोलकर चावल की चोरी कर रहे थे. वो तो गनीमत थी कि ग्रामीणों ने देख लिया, वरना चावल की कई बोरिया गायब हो जाती और इसका प्रभाव स्कूल के एमडीएम पर पड़ता. नौनिहालों का एमडीएम प्रभावित हो जाता. 

अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले को स्थानीय स्तर पर पहल कर रफा दफा किया जाता है या फिर विभाग द्वारा मामले की जांच कर समुचित कार्रवाई की जाती है. ताकि भविष्य में इस तरह के घटना की पुनरावृति नहीं हो सके. ऐसे में विभाग को चाहिए कि इस घटना के लिए जो भी दोषी हैं उसपर कड़ी कार्रवाई की जाए.
इनपुट- सुभाष चंद्रा

यह भी पढ़ें- Ranchi News: ना सायरन बजा...ना हुआ हल्ला...सिविल ड्रेस में ई-रिक्शा से रेड करने पहुंची पुलिस, तस्करों में खौफ

 

 

Trending news