Bihar Weather Today: बिहार के सभी जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1524810

Bihar Weather Today: बिहार के सभी जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Bihar Weather Update Today 12 January 2023: बिहार इस समय घने कोहरे की चपेट में आया हुआ है. वहीं बीते 12 दिनों से ठंड कम कम नहीं हो रही है. राजधानी पटना सहित 30 जिलों में लगातार बीते 7 दिनों से कोल्ड डे की स्थिति में है. मौसम विभाग के अनुसार कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है और 14 जनवरी तक तापमान में वृद्धि होगी.

Bihar Weather Today: बिहार के सभी जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

पटना: Bihar Weather Update Today 12 January 2023: बिहार इस समय घने कोहरे की चपेट में आया हुआ है. वहीं बीते 12 दिनों से ठंड कम कम नहीं हो रही है. राजधानी पटना सहित 30 जिलों में लगातार बीते 7 दिनों से कोल्ड डे की स्थिति में है. मौसम विभाग के अनुसार कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है और 14 जनवरी तक तापमान में वृद्धि होगी. हालांकि कोहरे का प्रभाव कम नहीं होगा. 

24 घंटे तक तापमान में नहीं होगा परिवर्तन 
मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में बताया कि अगले 24 घंटे तक तापमान में कोई परिवर्तन नहीं आएगा. वहीं अगले 72 घंटों के दौरान रात्रि में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच सकता है. इस तरह मकर संक्रांति तक अभी कड़ाके की ठंड रहेगी.  इस तरह मकर संक्रांति तक अभी कड़ाके की ठंड रहेगी.  

कोहरे को लेकर अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने बिहार में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. बीती रात बुधवार को छपरा, फारबिसगंज, बांका, नवादा, किशनगंज में सीवियर कोल्ड डे रहा है. विभाग के मुताबिक बिहार में लगातार उच्च दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके वजह से गुरुवार को पूरा दिन कंपकंपी की स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे राजधानी पटना सहित विभिन्न हिस्सों में शीतलहर और कड़ाके की ठंड की स्थिति बनी रहेगी. इसके लिए पूरे बिहार में एक बार फिर अलर्ट जारी किया गया है

कुछ जिलों में हल्की धूप के आसार 
वहीं बिहार के 18 से 21 जिलों में आज गुरुवार को दिन में हल्की धूप दिख सकती है. जिसके प्रभाव से दिन के तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो जाएगी. हालांकि सूर्यास्त के समय गलन के प्रभाव में इजाफा होगा. जिससे काफी ज्यादा गलन महसूस होगी और शाम को साढ़े तीन बजे के बाद कपकपी वाली ठंड का एहसास होगा. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: क्या उपेंद्र कुशवाहा नहीं बनेंगे डिप्टी सीएम? समाधान यात्रा में नीतीश कुमार ने दिए संकेत

Trending news