Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में बारिश की चेतावनी, पटना IMD ने जारी किया वज्रपात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1782819

Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में बारिश की चेतावनी, पटना IMD ने जारी किया वज्रपात का अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में इन दिनो बदलाव देखने को मिल रहा है. पटना मौसम विभाग की ओर से सोमवार (17 जुलाई) को राज्य के 19 जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है. हालांकि मौसम विभाग ने राज्य के किसी भी जिले में भारी वर्षा को लेकर चेतावनी नहीं दी है.

Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में बारिश की चेतावनी, पटना IMD ने जारी किया वज्रपात का अलर्ट

पटना: Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में इन दिनो बदलाव देखने को मिल रहा है. पटना मौसम विभाग की ओर से सोमवार (17 जुलाई) को राज्य के 19 जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है. हालांकि मौसम विभाग ने राज्य के किसी भी जिले में भारी वर्षा को लेकर चेतावनी नहीं दी है. राजधानी पटना समेत 19 जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा मेघ गर्जन के साथ साथ वज्रपात के भी आसार हैं.

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उसमें राजधानी पटना, अरवल, गया, गोपालगंज, सारण, सीवान, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, रोहतास, कैमूर, बक्सर, औरंगाबाद, भोजपुर, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय शामिल हैं. इन 19 जिलों के अलावा राज्य के 2-3 जिलों में छिटपुट या बहुत हल्की बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ जिलों में मंगलवार को भी बारिश होने की संभावना है तो वहीं राज्य के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है.

बुधवार और गुरुवार को राज्य के 1-2 जिलों में ही हल्की वर्षा बारिश हो सकती है. वहीं बिहार में मॉनसून 21 जुलाई से फिर से सक्रिय हो सकता है. दक्षिण बिहार के कई जिलों में बीते रविवार को मध्यम से लेकर भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस दौरान मौसम काफी सुहाना रहा और उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली. रविवार को पटना जिले के ज्यादातर इलाकों में 20 से 25 मिनट तक तेज बारिश तो कहीं-कहीं रुक-रुक कर बारिश हुई. पटना जिले में 6.4 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. वहीं राज्य में सबसे अधिक बारिश गया के शेरघाटी में 107.2 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई.

ये भी पढ़ें- Sawan 2023: सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब, बोल बम के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम

Trending news