Sawan 2023: सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब, बोल बम के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1782781

Sawan 2023: सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब, बोल बम के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम

Sawan 2023: सावन के महीने की दूसरे सोमवार को बाबा नगरी में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. एक तरफ बाबा के भक्त देवघर में बाबा बैद्यनाथ को जल अर्पण करने के लिए लोग सुल्तानगंज में गंगा से जल भरकर बाबा की नगरी पहुंच रहे हैं.

Sawan 2023: सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब, बोल बम के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम

मुजफ्फरपुर:Sawan 2023: सावन के महीने की दूसरे सोमवार को बाबा नगरी में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. एक तरफ बाबा के भक्त देवघर में बाबा बैद्यनाथ को जल अर्पण करने के लिए लोग सुल्तानगंज में गंगा से जल भरकर बाबा की नगरी पहुंच रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में भोलेनाथ के अन्य मंदिरों में भी सावन की शुरुआत से ही भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है. बिहार का देवघर कहलाने वाला मुजफ्फरपुर का बाबा गरीब नाथ धाम स्थित मनोकामना महादेव पर आधी रात से ही जलाभिषेक शुरू हो गई है.

दूसरी सोमवारी होने के कारण लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच हुए हैं. भारी संख्या में पहलेजा घाट से आए बाबा के भक्तों ने कतारबद्ध होकर जलाभिषेक किया. बाबा गरीब नाथ धाम में अपार भीड़ को देखते हुए अरघा सिस्टम लगाया गया था,जिसमे कांवड़ियों का जल सीधे बाबा के ऊपर जलाभिषेक हो रहा है. सारण जिले के पहलेजा घाट से 85 किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ धाम में बाबा पर जलाभिषेक किया. इस दौरान गरीब नाथ सेवादल सहित शहर के दर्जनों सेवादल के लोग भक्तों की सेवा में लगे रहे. पूरी रात भक्तों की सेवा करते रहें।इस दौरान प्रशासन की टीम भी मुस्तैद दिखी.

बाबा गरीब नाथ मंदिर का खास बात यह है कि बिहार के अलावा कई राज्यों से भक्त यहां आ कर जलाभिषेक करते हैं. यहां किसी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिए पटना से NDRF की टीम को बुलाकर तैनाती भी कराई गई है. इसके साथ ही पूरे मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम भी किए गए हैं.

इनपुट-मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- UPA का बदलेगा नाम, नीतीश कुमार बनेंगे संयोजक? जानें बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में किन मुद्दों पर होगी बात

Trending news