बिहार : बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने के बाद नवादा में सांप्रदायिक झड़प, इंटरनेट सेवा बंद
Advertisement

बिहार : बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने के बाद नवादा में सांप्रदायिक झड़प, इंटरनेट सेवा बंद

हनुमान जयंती से पहले बिहार के नवादा में बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हुई है. हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं. हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की है.

हनुमान की मूर्ति तोड़े जाने के बाद नवादा में सांप्रदायिक झड़प. (तस्वीर साभार- ANI)

नवादा/पटना : हनुमान जयंती से पहले बिहार के नवादा में बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हुई है. हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं. हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की है. एहतियातन पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है. आपको बता दें कि नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है.

  1. बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प
  2. पुलिस ने कई राउंड की फायरिंग की
  3. पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है

मूर्ति विवाद को लेकर दोनों गुटों के बीच जमकर रोड़ेबाजी हुई, जिसमें सैकड़ों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया. भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की. इस दौरान मीडिया के कैमरे को भी छतिग्रस्त कर दिया गया.

खबर के मुताबिक भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की, लेकिन पूलिस अधिकारी इस बात से लगातार इनकार कर रहे हैं. घटना नावादा बाइपस के समीप बाबा के ढाबा के पास की है. स्थिति तनावपूर्ण करने पर पुलिस लगातार गस्त कर रही है.

पढ़ें- हनुमान जयंती पर ऐसे करें पूजा, पाएं बजरंगबली की कृपा

उधर पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नेताओं से शांति बनाए रखने की अपील की. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'विभाजनकारी राजनीति करने वालों से मेरी विनम्र विनती है कि पहले बिहार के भाईचारे, गौरव और संस्कृति को बचाएं. यहां दंगा-फ़साद को बढ़ावा मत दिजीए. अपनी संकीर्ण और गंदी राजनीति छोड़ बिहार को बचाइए. बिहार बचेगा तभी आप और आपकी राजनीति बचेगी. जय बिहार, जय हिंद!

Trending news