नितिन नवीन बोले सरकार बदलते ही तिरंगा फहराने का फॉर्मेट बदला, आया ये जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1301291

नितिन नवीन बोले सरकार बदलते ही तिरंगा फहराने का फॉर्मेट बदला, आया ये जवाब

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने इसको लेकर कहा कि सरकार का निर्देश दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार बदलते ही तिरंगा फहराने का फॉर्मेट बदल जाता है. 6 अगस्त को सरकार का कुछ और निर्देश था. सरकार बदलते ही मनोदशा बदल चुकी है. पहले आजादी का अमृत महोत्सव होना तय था. देश में कहीं भी इस तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है. 

(फाइल फोटो)

पटना :  बिहार में सरकार क्या बदली तमाम मुद्दों पर अब विवाद गहराने लगे हैं. भाजपा और जदयू इन तमाम मुद्दों पर आमने-सामने आ गए हैं. आपको बता दें कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा. इसको लेकर देश भर में तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है. इस सब के बीच बिहार में झंडोत्तोलन काय्क्रम को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है. 

स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर कथित पाबंदी की खबरें
बता दें कि बिहार में कुछ जिलों में स्थानीय जिला प्रशासन ने झंडोत्तोलन कार्यक्रम का ही निर्देश दिया है. हालांकि पहले अंबेडकर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम मनाए जाने के निर्देश थे. बता दें कि बिहार सरकार की तरफ से 6 अगस्त को शिक्षा विभाग से जारी चिट्ठी के अनुसार स्वाधीनता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से जुड़े कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा भेजी गई थी, लेकिन अब स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर कथित पाबंदी की खबरें सामने आ रही है. 

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने इसको लेकर वर्तमान सरकार पर साधा निशाना 
बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने इसको लेकर कहा कि सरकार का निर्देश दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार बदलते ही तिरंगा फहराने का फॉर्मेट बदल जाता है. 6 अगस्त को सरकार का कुछ और निर्देश था. सरकार बदलते ही मनोदशा बदल चुकी है. पहले आजादी का अमृत महोत्सव होना तय था. देश में कहीं भी इस तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है. कोविड का बहाना बनाकर अब बिहार में तिरंगे पर पाबंदी लगा रहे हैं. नितिन नवीन ने कहा कि उन्होंने खुद आधा दर्जन स्कूलों में झंडा वितरण किया था लेकिन राज्य में सरकार बदलते ही तिरंगे पर पाबंदी लगा दी गई है. 

पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इन खबरों का किया खंडन 
वहीं अब पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने नितिन नवीन के द्वारा किए गए दावों और मीडिया में आ रही खबरों का खंडन किया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने इसको लेकर कहा कि कहीं भी तिरंगे को लेकर किसी भी तरह की कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है. इस तरह का निर्देश पटना जिला प्रशासन से नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो लोग कोविड प्रोटोकॉल के साथ इसका आयोजन कर सकते हैं.  पटना जिला प्रशासन की तरफ से कार्यक्रम को रद्द करने या बदलने का कोई आदेश नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

Trending news