नीतीश सरकार ने एसडीआरएफ मुख्यालय को दी सौगात, 275 करोड़ की लागत से बनेंगे आवास और बैरक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1674955

नीतीश सरकार ने एसडीआरएफ मुख्यालय को दी सौगात, 275 करोड़ की लागत से बनेंगे आवास और बैरक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहटा स्थित एसडीआरएफ मुख्यालय कैंपस में पहुंचते ही वहां उपस्थित लोगों ने बुके देकर उनका स्वागत किया उसके बाद मुख्यमंत्री ने 275 करोड़ की लागत से बन रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए विधिवत शिलान्यास किया.

नीतीश सरकार ने एसडीआरएफ मुख्यालय को दी सौगात, 275 करोड़ की लागत से बनेंगे आवास और बैरक

पटना: बिहार के विकास कार्य में एक नई कड़ी उस वक्त जुट गई जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के बिहटा स्थित एसडीआरएफ कैंप पहुंचे. जहां 25 एकड़ में बन रहे 275 करोड़ की लागत से जवानों के प्रशिक्षण हेतु डीप ड्राइविंग कुआं, अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल, अधिकारियों और जवानों के लिए आवास , सहित कई अन्य कार्यों का शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहटा स्थित एसडीआरएफ मुख्यालय कैंपस में पहुंचते ही वहां उपस्थित लोगों ने बुके देकर उनका स्वागत किया उसके बाद मुख्यमंत्री ने 275 करोड़ की लागत से बन रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए विधिवत शिलान्यास किया. बताते चलें कि पहले एसडीआरएफ को आपदा से निपटने के प्रशिक्षण के लिए बंगाल जाना पड़ता था. जब इसके बन जाने से एसडीआरएफ के जवानों को प्रशिक्षण के लिए बिहार से बाहर नहीं जाना पड़ेगा और वे यही प्रशिक्षण लेकर किसी भी आपदा से निपटने के लिए सक्षम हो जाएंगे. 

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बड़ी से बड़ी आपदा से निपटने के लिए अब एसडीआरएफ के जवानों को प्रशिक्षण के लिए नहीं जाना पड़ेगा. दूसरे राज्य डीप ड्राइविंग कुआं अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल अधिकारियों और जवानों के लिए आवास और बैरक सहित कई कार्यों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया शिलान्यास डेढ़ साल के अंदर कार्य को पूरा करने का समय दिया गया है.

इसके बन जाने से स्थानीय लोगों को भी फायदा होगा. जिसे एसडीआरएफ के कुशल प्रशिक्षकों के द्वारा उन्हें भी ट्रेनिंग दी जाएगी जो समय आने पर आपदा में सरकार को मदद करेंगे. इस योजना को पूरा होने में 15 माह का समय लगेगा.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024: नीतीश, ममता या केसीआर, 2024 में विपक्ष से कौन होगा चेहरा? कर्नाटक चुनाव के बाद होगा ऐलान!

 

Trending news