Patna School Timing: पटना में फिर बदला स्कूलों का समय, मौसम में बदलाव को देखते हुए आया नया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2241300

Patna School Timing: पटना में फिर बदला स्कूलों का समय, मौसम में बदलाव को देखते हुए आया नया आदेश

Patna School Timing: बिहार की राजधानी पटना के मौसम में बदलाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. जिला प्रशासन ने पटना के स्कूलों मे समय में बदलाव किया है.

पटना में बदला स्कूलों का समय

पटना: बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य की राजधानी पटना में 19 अप्रैल से स्कूलों के समय बदलाव किया गया था. जिसके बाद साढ़े 11 बजे तक ही स्कूलों के संचालन की छूट दी गई थी. बाद में स्थित और खराब होते देख स्कूलों का समय साढ़े 10 बजे तक निर्धारित कर दिया गया था. पिछले चार दिनों से पटना के मौसम से मिली राहत और अगले कुछ दिनों तक गर्मी से निजात मिलते देख देख पटना डीएम ने जिले के स्कूलों के प्रबंधन को अपने हिसाब से स्कूल संचालन की छूट दी है पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शुक्रवार से विद्यालयों के संचालन में छूट देने का आदेश जारी किया. जिसके बाद पटना के विद्यालय अब अपनी टाइमिंग के हिसाब से पढ़ा-लिखा सकते हैं.

मौसम के रूख में बदलाव को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने अपने नए नोटिफिकेशन में पूराने आदेश को वापस ले लिया है. जिसके बाद अब स्कूल प्रबंधन पहले की तरह नॉर्मल अपने हिसाब से खोलने और बंद करने का समय तय कर सकते हैं. पटना जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि वर्तमान समय में मौसम में सुधार को देखते हुए आदेश ज्ञापांक 5073/वि दिनांक 30.04.2024 द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों के संदर्भ में लगाये गये प्रतिबंध को दिनांक 09.05.2024 के प्रभाव से निररत किया जाता है. अब विद्यालय अपने स्तर से सामान्य तरीके से शैक्षणिक गतिविधियों का निर्धारण कर सकते हैं.

बता दें कि पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने 25 अप्रैल को भीषण गर्मी और लू को देखते हुए जिले के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में दसवीं कक्षा तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधि 10:30 से 4:00 बजे तक प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था. जिलाधिकारी के इस निर्देश को पहले 30 अप्रैल तक के लिए जारी किया गया था. इसके बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिली तो स्कूलों का संचालन 10:30 बजे के बाद प्रतिबंधित ही रहा. लेकिन, बीते दिनों बारिश और ठंडी हवाओं ने राहत दी तो स्कूल प्रबंधनों को फिर से अपने तरीके से संचालन की छूट दे दी गई है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: रांची में जमीन कारोबारी ने की आत्महत्या, ED की नोटिस से थे दबाव में

Trending news