Bihar News: शिक्षकों को प्रशासन ने गंगा सेतु पर चढ़ने से रोका, पुलिस और शिक्षकों में भारी तकरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1775125

Bihar News: शिक्षकों को प्रशासन ने गंगा सेतु पर चढ़ने से रोका, पुलिस और शिक्षकों में भारी तकरार

Bihar News: वैशाली से पटना धरना देने जा रहे शिक्षकों को हाजीपुर गंगा ब्रिज थाना की पुलिस ने गांधी सेतु पर चढ़ने से पहले ही रोक दिया. जिसके चलते बड़ी संख्या में शिक्षक गांधी सेतु से पहले पुराने टोल टैक्स के पास रुके हुए हैं और उनकी पुलिस प्रशासन से तू तू मैं मैं हो रही है.

Bihar News: शिक्षकों को प्रशासन ने गंगा सेतु पर चढ़ने से रोका, पुलिस और शिक्षकों में भारी तकरार

वैशाली: Bihar News: वैशाली से पटना धरना देने जा रहे शिक्षकों को हाजीपुर गंगा ब्रिज थाना की पुलिस ने गांधी सेतु पर चढ़ने से पहले ही रोक दिया. जिसके चलते बड़ी संख्या में शिक्षक गांधी सेतु से पहले पुराने टोल टैक्स के पास रुके हुए हैं और उनकी पुलिस प्रशासन से तू तू मैं मैं हो रही है. मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन का कहना है कि उन्हें ऊपर से ही आदेश है कि शिक्षकों को नहीं जाने दिया जाए. इस विषय में जाम में फंसे शिक्षक अखिलेश कुमार व शिक्षक शिवम कुमार और अन्य ने बताया कि हम जमा हुए थे कि माध्यमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में 11 तारीख को धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम है. जिसमें बिहार के सभी प्राथमिक से लेकर माध्यमिक तक के शिक्षकों का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन था.

इसके लिए हम लोग आदेश भी लिए थे और आदेश के बाद जब हम लोग जा रहे थे तो सुबह के 9:30 बजे से हम लोग जाम में पड़े हुए हैं. हमारी गाड़ी को आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. जो लोग जाने का प्रयास किया उनके साथ बर्बरता पूर्वक बर्ताव किया गया है. जो कि बहुत खेद जनक है. हमारे कुछ शिक्षकों को मारा पीटा भी गया जो बहुत दुखद है. हम लोगों का यह कहना है कि सरकार यहां पर बिल्कुल भी फल है और किसी भी संघ संगठन के लोगों को धरना प्रदर्शन की आजादी है. यह गांधी के देश में इस तरह हम लोग अपनी मांग को मांगने से रोका जाएगा तो इसे बहुत बर्बरता पूर्ण कही जाएगी.

वहीं एक अन्य शिक्षक अंगद कुमार झा ने बताया कि हम लोग 2 घंटे से ज्यादा उससे गाड़ियों पर बैठे हुए हैं. हम लोग शिक्षा के प्रशासन को पता चल जाता है तो हम लोगों को रोका गया है. हम लोग दरभंगा से चलकर आए हैं .बिहार संयुक्त शिक्षक मोर्चा के आवाहन पर 11 तारीख को गर्दनीबाग धरना स्थल पहुंचना था. यहां लाखों की संख्या में शिक्षक पहुंचे हुए लेकिन चार से पांच सौ की संख्या में गाड़ियों को रोक दिया गया है. वहीं कई शिक्षकों का समूह मौके पर ही मंत्रणा कर आगे की रणनीति बनाने में जुटा हुआ है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन भी उपलब्ध है.

इनपुट- रवि मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar: डोमिसाइल नीति के खिलाफ पटना में सड़क पर उतरे लाखों टीचर, पुलिस ने कई शिक्षक नेताओं को हिरासत में लिया

Trending news