The Vaccine War: 'हमारे समय की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म से जुड़ना चाहता था':अनुपम खेर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1886134

The Vaccine War: 'हमारे समय की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म से जुड़ना चाहता था':अनुपम खेर

The Vaccine War: अभिनेता अनुपम खेर विवेक अग्निहोत्री निर्देशित नई फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें वह एक विशेष भूमिका में कैबिनेट सचिव की भूमिका निभाएंगे

The Vaccine War: 'हमारे समय की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म से जुड़ना चाहता था':अनुपम खेर

The Vaccine War: अभिनेता अनुपम खेर विवेक अग्निहोत्री निर्देशित नई फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें वह एक विशेष भूमिका में कैबिनेट सचिव की भूमिका निभाएंगे, जिसमें वह कोविड के चरम के दौरान आईसीएमआर द्वारा कोवैक्सिन के उत्पादन को देखेंगे. -19 भारत में महामारी. अपने एक्स को संबोधित करते हुए, अभिनेता ने लिखा: “द वैक्सीन वॉर:” भारत का आत्म विश्वास सनातन धर्म है.” अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए उन्होंने आगे कहा: “जब @vivekagnihotri #TheVaccineWar बना रहे थे तो उसमें मेरी कोई बड़ी भूमिका नहीं थी. यह मुख्य रूप से एक महिला वैज्ञानिकों की फिल्म है जिसमें एकमात्र पुरुष नायक की भूमिका महान #NanaPatekar द्वारा निभाई जा रही है!”

“मैं हमारे समय की इस सबसे महत्वपूर्ण फिल्म से जुड़ना चाहता था, जिसका विषय #IndiaCanDoIt है. विवेक ने मुझे विशेष उपस्थिति के रूप में #कैबिनेट सचिव की भूमिका की पेशकश की! फिल्म के इस रत्न का हिस्सा होने पर गर्व है. दुनिया भर में 28 सितंबर को रिलीज हो रही है! जय नारी शक्ति, जय हो!” उन्होंने कैबिनेट सचिव के रूप में अपनी उपस्थिति की एक छोटी सी झलक भी पोस्ट की, जहां उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है: “अब जब एक बार फिर भारत के दुश्मन देश को अंदर से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह हम पर निर्भर है कि हम कैसे कार्य करते हैं. क्या हम खुद को समर्पण के लिए ब्लैकमेल होने देते हैं, या क्या हम खुद पर विश्वास करते हैं और आत्मनिर्भर (आत्मनिर्भर) बन जाते हैं.''

“बड़ी सावधानी, गति, सतर्कता और धैर्य के साथ, हमें 6,000 भारतीयों को परीक्षण के लिए वापस लाना होगा. यह आत्म-विश्वास ही सनातन है.” अंत में, नाना पाटेकर, जो फिल्म में मुख्य वैज्ञानिक की भूमिका निभा रहे हैं, को यह कहते हुए सुना जा सकता है: “सर हमें अपना पहला मामला मिल गया है. हमें इसकी रिपोर्ट पीएम को देनी होगी.” यह सुनने के बाद अनुपम खेर अपनी कुर्सी से उठकर बाहर चले जाते हैं. एक वास्तविक कैबिनेट सचिव की बहुत आकर्षक पोशाक पहने हुए, अभिनेता ने अपने लुक को शानदार ढंग से निभाया है, क्योंकि यह बेहद वास्तविक लगता है.

खेर द्वारा 'सनातन' शब्द का इस्तेमाल डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर अपमानजनक टिप्पणियों से पैदा हुए विवाद के मद्देनजर भी आया है. 'द वैक्सीन वॉर' का प्राथमिक फोकस नाना पाटेकर की टीम पर भारी दबाव के बीच वैक्सीन का निर्माण करना होगा, साथ ही अपने स्वयं के राजनीतिक विश्वासों और उद्देश्यों के कारण मीडिया के बढ़ते नकारात्मक प्रचार पर भी होगा, जबकि उनकी टीम इस आदर्श वाक्य को आगे बढ़ा रही है. 'भारत यह कर सकता है'. जैसे, फिल्म का एक बिंदु वैक्सीन का स्वदेशी उत्पादन और 'आत्मनिर्भर भारत' का आदर्श वाक्य है.

मीडिया के एक निश्चित वर्ग की नकारात्मक भूमिका फिल्म का एक बड़ा केंद्र बिंदु है क्योंकि कुछ तिमाहियों ने पश्चिमी टीकों के आयात को प्राथमिकता देते हुए भारतीय वैक्सीन की गुणवत्ता के बारे में कई संदेह उठाए थे. फिल्म की पूरी 'मेक इन इंडिया' और 'इंडिया कैन डू इट' थीम के अलावा, अग्निहोत्री ने कहा था कि नारी शक्ति या 'नारी शक्ति' फिल्म का एक बड़ा हिस्सा थी क्योंकि उनके शोध के अनुसार, 60 प्रतिशत से अधिक परियोजना में शामिल वैज्ञानिक महिलाएं थीं, जिसे उन्होंने बाद में उजागर करने का निर्णय लिया. 'द वैक्सीन वॉर' 28 सितंबर, 2023 को रिलीज होने वाली है और इसमें नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, सप्तमी गौड़ा, राइमा सेन, गिरजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, मोहन कपूर और विवेक प्रभाकर हैं. फिल्म उन वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की चिकित्सा बिरादरी को श्रद्धांजलि अर्पित करती है जिन्होंने सबसे खराब परिस्थितियों में वैक्सीन का निर्माण किया और सफल रहे, यह दिखाते हुए कि वे कितने दबाव में थे और उन्हें कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Dev Anand: इन फिल्मों ने देव आनंद को दी अलग पहचान, ऐसी नहीं है दुनिया दिवानी

Trending news