iPhone 15 Pro मॉडल में मिलेंगे कई बदलाव, पावर बटन हो सकते हैं दूर
Advertisement

iPhone 15 Pro मॉडल में मिलेंगे कई बदलाव, पावर बटन हो सकते हैं दूर

iPhone 15 Pro: टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अगले साल आईफोन 15 प्रो मॉडल पर क्लिक करने योग्य वॉल्यूम और पावर बटन को सॉलिड-स्टेट बटन से बदलने की योजना बना रही है.

iPhone 15 Pro मॉडल में मिलेंगे कई बदलाव, पावर बटन हो सकते हैं दूर

iPhone 15 Pro: टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अगले साल आईफोन 15 प्रो मॉडल पर क्लिक करने योग्य वॉल्यूम और पावर बटन को सॉलिड-स्टेट बटन से बदलने की योजना बना रही है. एप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कू ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि बटन आईफोन 7 के सॉलिड-स्टेट होम बटन के समान कार्य कर सकते हैं. जिसे उपयोगकर्ता शारीरिक रूप से दबा नहीं सकता, लेकिन स्पर्श के जवाब में कंपन करता है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'मेरा नवीनतम सर्वेक्षण इंगित करता है कि दो हाई-एंड आईफोन 15/2 एच 23 नए आईफोन मॉडल का वॉल्यूम बटन और पावर बटन एक सॉलिड-स्टेट बटन डिजाइन (आईफोन 7/8/एसई 2 और 3 के होम बटन डिजाइन के समान) को अपना सकते हैं. भौतिक/यांत्रिक बटन डिजाइन को बदलने के लिए' कुओ ने कहा, 'उपयोगकर्ताओं को यह महसूस कराने के लिए कि वे भौतिक बटन दबा रहे हैं. बल प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए आंतरिक बाईं और दाईं ओर स्थित 'टैप्टिक इंजन' होंगे.' 

कुओ ने अपने ट्वीट में आईफोन 15 बेस मॉडल या आईफोन 15 प्लस का उल्लेख नहीं किया है, इसलिए उनके पास समान क्लिक पावर और वॉल्यूम बटन हो सकते हैं. इसके अलावा, उन्होंने उल्लेख किया कि हाई-एंड एंड्रॉइड स्मार्टफोन नए बिक्री बिंदु बनाने के लिए एप्पल के डिजाइन का पालन कर सकते हैं. जिससे मोबाइल फोन वाइब्रेट बाजार को बढ़ावा मिलेगा. इस बीच, एप्पल की आगामी अगली पीढ़ी के आईफोन 15 सीरीज में चार मॉडल शामिल होंगे. जिसमें आईफोन 14 की तुलना में बड़े फीचर अंतर होंगे और सभी मॉडलों में यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट होगा. 
इनपुट-आईएएनएस

यह भी पढ़ें- Chhath Puja: झारखंड में सूर्य देव को ‘अर्घ्य’ देने के लिए तैयारी पूरी, रोशनी से नहाए घाट

Trending news