Bihar News: बिहार में वज्रपात का कहर, पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1275728

Bihar News: बिहार में वज्रपात का कहर, पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

बिहार में वज्रपात से 24 घंटे में 20 लोगों की मौत हो गई. राज्य के आठ जिलों में ठनके से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया और मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये देने के निर्देश दिये हैं.

बिहार में वज्रपात से 20 लोगों की मौत

पटनाः बिहार में मंगलवार को बारिश के दौरान ठनका गिरना लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ. 24 घंटे के अंदर ठनका गिरने से 20 लोगों की जान चली गई. राज्य के आठ जिलों में ठनके से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. बता दें कि आठ जिलों में ये आसमानी आफत कहर बनकर टूटी है. इस वज्रपात ने कैमूर, भोजपुर समेत 8 जिलों के 20 लोगों की जान ले ली हैं.

CM ने की मुआवजा देने की घोषणा
वहीं इस वज्रपात से हुई मौत पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया और मृतक के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में वज्रपात से कैमूर में 07, भोजपुर में 04, पटना में 04 और जहानाबाद, अरवल, रोहतास, सिवान, औरंगाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 'राज्य के 8 जिलों में वज्रपात से 20 लोगों की मृत्यु दुःखद. मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. वज्रपात से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें, सुरक्षित रहें.'

यह भी पढ़े- भ्रष्ट अधिकारी पर चला SVU का डंडा, मिली इतनी संपत्ति की हैरान रह गए जांच अधिकारी

12 जिलों में बारिश होने की संभावना 
वहीं इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. राजधानी पटना, गया, नालंदा और नवादा समेत 12 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़े- आकाशीय बिजली हुई जानलेवा, दो दिनों में 8 लोगों की मौत से मचा कोहराम

Trending news