भ्रष्ट अधिकारी पर चला SVU का डंडा, मिली इतनी संपत्ति की हैरान रह गए जांच अधिकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1275528

भ्रष्ट अधिकारी पर चला SVU का डंडा, मिली इतनी संपत्ति की हैरान रह गए जांच अधिकारी

भ्रष्ट अधिकारियों पर लगाम लगाने को लेकर लगातार eou करवाई कर रही है.

(फाइल फोटो)

पटना : भ्रष्ट अधिकारियों पर लगाम लगाने को लेकर लगातार eou करवाई कर रही है. आज इस कड़ी में शहरी एवं आवास विभाग में तैनात कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव पर 98 लाख से अधिक की संपति अर्जित करने मामले में मामला दर्ज कर दो ठिकानों पर स्पेशल निगरानी इकाई की टीम ने छापेमारी किया. 

बड़ी मात्रा में नकदी और जमीन के कागज हुए बरामद 
बता दें की स्पेशल निगरानी इकाई की टीम ने शहरी एवं आवास विभाग में तैनात कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव पर 98 लाख से अधिक के आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने मामले में पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र पुनाइचक इलाके के रामगोविन्द अपार्टमेंट के 501 नंबर फ्लैट और एसके पूरी थाना क्षेत्र के राजापुर पूल के नजदीक  शहरी एवं आवास विभाग कार्यालय में छापेमारी किया है. जहां कार्यालय से कई कागजात और आवास से लाखों के सोने के आभूषण जमीन के कई डिड और बैंकों के पासबुक की बरामदगी की गई है. जहां अभी भी स्पेशल निगरानी इकाई की टीम बरामद कागजात की जांच करने में जुटी हुई है.

5 गुना से ज्यादा मिली संपत्ति  
बिहार शहरी विकास योजना के पद पर तैनात एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनिल यादव पर 98 लाख से अधिक का आय का अधिक की संपत्ति अर्जित करने मामले में स्पेशल विजलेंस यूनिट ने मामला दर्ज करते हुए कार्यालय और आवास पर छापेमारी किया. जहां घंटों चली छापेमारी में करोड़ों की अवैध संपति अर्जित करने का स्पेशल विजलेंस यूनिट ने खुलासा किया है.

करोड़पति निकले अनिल यादव 
आपको बता दें शहरी विकास योजना के पद पर तैनात एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनिल यादव ने 1996 में पदभार ग्रहण किया था. जिसके बाद से अवैध कमाई का सिलसिला शुरू हुआ.  स्पेशल विजलेंस यूनिट टीम ने अनिल यादव के पास से अबतक आय से पांच गुणा अधिक संपत्ति का खुलासा किया है. बता दें कि इस छापेमारी के बाद पता चला कि भ्रष्ट इंजिनियर अनिल यादव करोड़पति निकला. 

अनिल यादव की संपत्ति का ब्यौरा देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान 
अनिल यादव के पास से जो संपत्ति बरामद हुई है उसका लेखा-जोखा देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे, उसके पास दानापुर में दो कट्ठा जमीन जिसकी कीमत करोड़ों में है. वहीं मनेर में लाखों की जमीन के भी कागजात मिले हैं, अनीसाबाद में एक करोड़ से अधिक का फ्लैट उसके पास है जबकि मधेपुरा में जमीन के कागजात भी मिले हैं. 

ये भी पढ़ें- बारिश की कमी से जूझ रहे हैं बिहार के जिले, परेशान किसान कर रहे सूखा घोषित करने की मांग

अनिल यादव के पास फुलवारी और पुनाईचक में एक-एक फ्लैट, 35 लाख के जेवरात, दो लाख कैश, विभिन्न बैंकों के खाते में लाखों की जमा राशि, बेटों की पढ़ाई का खर्च सालाना नौ लाख रुपए के साथ करोड़ों के टेंडर पास कराने में अवैध काली कमाई की भी जानकारी मिली है. इसके साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि अनिल यादव ने साला, सास और ससूर के नाम से भी जमीन खरीदे हैं. फिलहाल स्पेशल विजलेंस यूनिट की टीम के द्वारा सभी कागजात समेत बरामद समान की जब्ती सूची बनाकर कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है, जहां कोर्ट के निर्देश पर आग की करवाई की जा सकती है. 

Trending news