Virat Kohli Records: 3 शतक और 6 अर्धशतक के साथ कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, क्या भारत के खेमे में आएगा वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968492

Virat Kohli Records: 3 शतक और 6 अर्धशतक के साथ कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, क्या भारत के खेमे में आएगा वर्ल्ड कप

Virat Kohli Records: विराट कोहली ने इस साल के विश्व कप में लगातार 50 से ज्यादा रन बनाने का कारगर प्रदर्शन किया है. उन्होंने साल 2019 के बाद 2023 में पांच पारियां खेली हैं, जिनमें उन्होंने लगातार 50 प्लस स्कोर बनाए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़कर दिखाया है कि वह क्रिकेट के माहिरों में से एक हैं.

Virat Kohli Records: 3 शतक और 6 अर्धशतक के साथ कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, क्या भारत के खेमे में आएगा वर्ल्ड कप

ICC Cricket World Cup 2023 Final: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धूमधाम से खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. जिसके बाद टीम इंडिया ने बल्लेबाजी के दौरान कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना किया और विरोधी टीम को सिर्फ 241 रनों का लक्ष्य दिया. अब, भारत की जीत की कीमत गेंदबाजों पर है.

इस विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने एक शानदार प्रदर्शन किया है, टीम सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई. टीम इंडिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में उत्कृष्टता का परिचय किया है. इस समय टीम इंडिया एकमात्र अजीत टीम है, जिसे कोई भी मुकाबला नहीं हारा है.  बल्लेबाजी की बात करें तो इस टूर्नामेंट में कप्तान विराट कोहली ने दिखाई हैं. उन्होंने 11 मैचों में 765 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. उनका बल्ला साबित होने का एक और सबूत है कि उन्होंने विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने इस साल के विश्व कप में लगातार 50 से ज्यादा रन बनाने का कारगर प्रदर्शन किया है. उन्होंने साल 2019 के बाद 2023 में पांच पारियां खेली हैं, जिनमें उन्होंने लगातार 50 प्लस स्कोर बनाए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़कर दिखाया है कि वह क्रिकेट के माहिरों में से एक हैं.

विराट कोहली के इस अद्वितीय प्रदर्शन के साथ आज के मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने का सुनहरा मौका है और हम सभी आशा करते हैं कि हमारी गेंदबाजें और बल्लेबाजी इस मिहिरपूर्ण मौके को सजगता से उपयोग करेंगे और हमें तीसरी बार विश्व चैंपियन बनाएंगे.

ये भी पढ़िए-  IND vs AUS Dream11 Prediction: फाइनल मैच में विराट और शमी से लेकर ये खिलाड़ी निकलेंगे तुरुप का इक्का, ड्रीम 11 में इन खिलाड़ियों से तैयार करें अपनी टीम

 

Trending news