Bihar MLC Election: पार्टी छोड़कर जाने वाले बेशर्म है विधायक, राबड़ी देवी का बड़ा बयान
Advertisement

Bihar MLC Election: पार्टी छोड़कर जाने वाले बेशर्म है विधायक, राबड़ी देवी का बड़ा बयान

Bihar MLC Election 2024: बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होगा. इस चुनाव में बड़ा खेला होने की भी संभावना जताई जा रही है. विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में क्रास वोटिंग होना तय माना जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ और राजद की विधायक संगीता देवी बीजेपी के साथ आ गए हैं. 

राबड़ी देवी

Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद का चुनाव 21 मार्च को होने वाला है. इससे पहले महागठबंधन को तगड़ा झटका लगा है. राजद के 4 कांग्रेस के 2 विधायक एनडीए में शामिल होने के बाद बिहार की सियासत गर्म है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने विधायकों पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि बेशर्मी हो गए हैं विधायक, शर्म होती तो वह इस्तीफा देकर भाजपा, जदयू में शामिल होते. राबड़ी देवी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और जदयू के तरफ से उन बागी विधायकों को 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं. इन विधायकों को लेने वाला भी बेशर्मी पार्टी है.

दरअसल, बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होगा. इस चुनाव में बड़ा खेला होने की भी संभावना जताई जा रही है. विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में क्रास वोटिंग होना तय माना जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ और राजद की विधायक संगीता देवी बीजेपी के साथ आ गए हैं. इतना ही नहीं सरकार बदलने के बाद फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के 3 विधायक सत्ता पक्ष में पहुंच चुके थे.

महागठबंधन के 6 विधायकों के बागी होने के बाद उनके पास विधायकों की संख्या घटकर 107 रह गई है. विधानसभा में संख्या गणित के हिसाब से एक विधायक की सदस्यता रद्द होने के बाद फिलहाल विधायकों की कुल संख्या 242 है. विधान परिषद के एक सीट के लिए 22 विधायकों की जरूरत पड़ती है. इस हिसाब से 5 सीट के लिए 110 विधायकों की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: Bihar Crime Control Act 2024: अब माफियाओं की खैर नहीं, आज बनेगा कानून

बिहार विधान परिषद की जिन 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव होना है, उसमे फिलहाल एनडीए के पास 8 सीटें हैं, जबकि महागठबंधन के पास तीन सीटें हैं. 4 मार्च को विधान परिषद चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी. 11 मार्च तक नामांकन किए जाएंगे. 21 मार्च को रिक्त सीटों के लिए मतदान होगा. इसी दिन चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे. 

रिपोर्ट: निषेद

Trending news