अगर संप्रग का कार्यकाल 'जंगल राज' था, तो राजग का कार्यकाल 'राक्षस राज' है: तेजस्वी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237366

अगर संप्रग का कार्यकाल 'जंगल राज' था, तो राजग का कार्यकाल 'राक्षस राज' है: तेजस्वी

Bihar Politics: राजद नेता तेजस्वी यादव ने बीते दिन सोमवार (7 मई) को कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संप्रग के कार्यकाल को "जंगल राज" कहा जा रहा है तो भाजपा के नेतृत्व वाले राजग शासन को "राक्षस राज" कहा जा सकता है. 

राजद नेता तेजस्वी यादव

पटना: Bihar Politics: राजद नेता तेजस्वी यादव ने बीते दिन सोमवार (7 मई) को कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संप्रग के कार्यकाल को "जंगल राज" कहा जा रहा है तो भाजपा के नेतृत्व वाले राजग शासन को "राक्षस राज" कहा जा सकता है. 

'सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वाले लोग एसी कोच में यात्रा करने लगे'
तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि संप्रग सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, शिक्षा का अधिकार और मनरेगा जैसी कई पहल कीं. उन्होंने आगे कहा कि "रेल मंत्री के रूप में लालू प्रसाद के कार्यकाल के दौरान रेलवे ने अधिशेष राजस्व अर्जित किया और गरीब रथ जैसी ट्रेन शुरू की गई. सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वाले लोग एसी कोच में यात्रा करने लगे." 

"संप्रग का कार्यकाल 'जंगल राज', तो राजग का कार्यकाल 'राक्षस राज'"
तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि अगर भाजपा नेता इसे 'जंगल राज' कहते हैं तो प्रधानमंत्री मोदी के शासन को 'राक्षस राज' के रूप में वर्णित किया जाना चाहिए. दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समस्तीपुर जिले में एक चुनावी रैली में कहा कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो देश में "जंगल राज" होगा. तेजस्वी यादव ने इसी की प्रतिक्रिया में यह बात कही है. 

'गृह मंत्री को लोगों से संबंधित मुद्दों के बारे में बात करनी चाहिए'
तेजस्वी यादव ने भाजपा के इस आरोप को खारिज किया कि विपक्षी दल अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को खत्म कर देगा. तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि "ये बातें वास्तविकता से बहुत दूर हैं. गृह मंत्री को लोगों से संबंधित मुद्दों के बारे में बात करनी चाहिए. लोगों ने करारा जवाब देने का फैसला किया है.’ 

इनपुट- भाषा के साथ 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'मोदी सरकार की बज चुकी है घंटी', कांग्रेस नेता ने कहा- चुनाव के बाद होगा न्याय

Trending news