महागठबंधन सरकार के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा, तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771449

महागठबंधन सरकार के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा, तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज

बीजेपी ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल करते हुए पूछा है कि नैतिकता का दामन थामने वाले नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से इस्तीफा क्यों नहीं मांग रहे हैं. वहीं इसको लेकर आरजेडी बीजेपी को आइना दिखा रही है.

(फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल करते हुए पूछा है कि नैतिकता का दामन थामने वाले नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से इस्तीफा क्यों नहीं मांग रहे हैं. वहीं इसको लेकर आरजेडी बीजेपी को आइना दिखा रही है. पार्टी कार्यालय के बाहर वाशिंग पाउडर का होर्डिंग लगाकर तंज कसते हुए जवाब दे रही है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी को सवाल करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 

दरअसल, बीजेपी ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नैतिकता की दुहाई देने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीबीआई की चार्जशीट में तेजस्वी यादव का नाम आने के बाद भी उनसे इस्तीफा क्यों नहीं मांग रहे हैं? तेजस्वी यादव का नाम सीबीआई द्वारा चार्जशीट में आने के बाद जेडीयू ने बचाव में ही लगातार बातें रखी है और पार्टी के बड़े नेता भी इस मामले पर तेजस्वी यादव के पक्ष में खड़े दिखे, लेकिन अब बीजेपी कई मोर्चे से इसको लेकर सवाल खड़ा कर रही है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश पर हमलावर दिखे जीतन राम मांझी और संतोष सुमन, लालू पर भी साधा निशाना

पिछली बार जब महागठबंधन की सरकार थी तब ऐसे ही बीजेपी लगातार आक्रामक थी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा तेजस्वी यादव को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की वजह से ही गठबंधन टूट गया था और बीजेपी के लिए सरकार में वापसी का रास्ता खुल गया था. इस बार भी बीजेपी अब आक्रामक तरीके से बात को रख रही है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या उनकी पार्टी की ओर से ऐसी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही जिससे बीजेपी खुश हो. इसके उलट आरजेडी अब बीजेपी के खिलाफ मुखर हो गयी है और नैतिकता का सवाल पूछने का कोई हक भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी को नहीं है यह गिनाने में जुटी है. हालांकि शिक्षा विभाग समेत कुछ मुद्दों पर आरजेडी-जेडीयू के बीच जुबानी जंग तेज है और पिछले कुछ दिनों में राजनीतिक गलियारों में चर्चा भी तेज है इसको लेकर बीजेपी संभावना तलाशने में जुट गयी है.हालांकि जेडीयू जहां इस पर मौन है वहीं आरजेडी कह रही है कि 2017 और 2023 में बहुत अंतर है अब किसी मुगालते में बीजेपी न रहे.  

(रिपोर्ट- रजनीश)

 

Trending news