Bihar: चिराग पासवान ने की केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात, इस तारीख को हो सकती है NDA में वापसी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771769

Bihar: चिराग पासवान ने की केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात, इस तारीख को हो सकती है NDA में वापसी

बीजेपी अपने पुराने साथियों से संपर्क करने में जुटी है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात की. 

फाइल फोटो

Lok Sabha Election 2024: देश में होने वाले अगले आम चुनाव में एक साल भी कम वक्त बचा है. ऐसे में सभी मुख्य दल तैयारियों में लग गए हैं. चुनाव से पहले बीजेपी अपने गठबंधन को बढ़ाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए बीजेपी अपने पुराने साथियों से संपर्क करने में जुटी है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच गठबंधन के मुद्दों पर चर्चा हुई. बिहार में NDA का विस्तार करने में नित्यानन्द राय बड़ी अहम भूमिका निभा रहे हैं. वो लगातार घटक दल के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

दोनों नेताओं के बीच लगभग 45 मिनट तक बातचीत हुई. मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि यह हमारा पुराना घर है. इस घर से मेरा संबंध बहुत पुराना है और अटूट है. यह संबंध हमेशा ऐसे ही रहने वाला है. हम दोनों भाई मिले हैं, जब मिलते है तो अच्छी बात होती है. रामविलास पासवान और बिहार बीजेपी को या देश को अपनी सेवा से काम से खुश रखने का काम किए हैं. चिराग से दोस्ती के सवाल पर नित्यानंद राय ने कहा हम लोगों की बात बिगड़ी कब थी, जो दोबारा बनने की बात आएगी. 

ये भी पढ़ें- बिहार में BJP काटेगी इन 10 सांसदों के टिकट! इस सीट से लड़ सकते हैं मनोज तिवारी

नित्यानंद राय ने इस दौरान महागठबंधन पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि महागठबंधन प्रधानमंत्री के काम और उनके लोकप्रियता से घबरा कर आपस में मेल मिलाव कर रहा है. वहां ना नीति है और ना नेता है. नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री से उन लोगों को सीखना चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि उधर विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है और पूरे देश की एवं बिहार की जनता एकजुट होकर 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार भारी बहुमत से जिताने वाली है. उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष घबरा गया है. 

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव से फिर अलग होंगे CM नीतीश? राजगीर मेले के पोस्टर ने बढ़ाई सियासी हलचल

लालू यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के पास ताकत होती है और जनता भ्रष्टाचारियों, परिवारवादियों, घोटालेबाजों और समाज में उन्माद फैलाने वाले अपराधियों को संरक्षण देने वालों को कभी पसंद नहीं करती है. बिहार और देश की जनता विकास चाहती है. भ्रष्टाचार मुक्त बिहार और भारत चाहती है. पहले केंद्र में जो सरकार थी और अभी भी जहां-जहां विपक्ष की सरकार है, सभी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. उनको देश या राज्य की जनता से कोई मतलब नहीं है. सबको अपने पद से या भ्रष्टाचार कर पैसा वसूली करने से फुर्सत भी नहीं है. 

तेजस्वी यादव पर हुई चार्जशीट को लेकर नित्यानंद राय ने कहा कि मैं तेजस्वी यादव से यह पूछना चाहता हूं कि क्या कोई घोटाला करेगा, भ्रष्टाचार करेगा, कोई नौकरी के नाम पर जमीन ले लेगा और यह कानून का उल्लंघन करेगा, तो क्या कानून का हाथ वहां तक नहीं पहुंचेगा? नित्यानंद राय ने कहा कि क्या यह भ्रष्टाचारी यही चाहते हैं कि कानून हम तक नहीं पहुंचे. हम बड़े पद पर रहने वाले लोग हैं, तो हम तक कानून नहीं आए. नित्यानंद राय ने कहा कि यह देश का कानून है, भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेगा.

रिपोर्ट- निषेद

Trending news