Bihar: तेजस्वी यादव से फिर अलग होंगे CM नीतीश कुमार? राजगीर मेले के पोस्टर ने बढ़ाई सियासी हलचल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771618

Bihar: तेजस्वी यादव से फिर अलग होंगे CM नीतीश कुमार? राजगीर मेले के पोस्टर ने बढ़ाई सियासी हलचल

बिहार की महागठबंधन सरकार में बीते कुछ दिनों से खींचतान देखने को मिल रही है. मंत्रियों और अधिकारियों के बीच पटरी नहीं खा रही है. दूसरी ओर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी भ्रष्टाचार के मामले में बुरी तरह से फंस चुके हैं. 

राजगीर मेला का पोस्टर

Bihar Politics: राजगीर में 18 जुलाई से राजकीय राजगीर मलमास मेला शुरू होने जा रहा है. शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने खुद राजगीर जाकर मेले की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान वहां लगे पोस्टर ने प्रदेश का सियासी पारा काफी चढ़ा दिया है. इस पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार अकेले नजर आ रहे हैं. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का फोटो नजर नहीं आया, जबकि इससे पहले तेजस्वी हमेशा नीतीश के साथ खड़े नजर आए हैं. अब इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं. चर्चा ये हो रही है कि सुशासन बाबू यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही तेजस्वी का साथ छोड़ने वाले हैं.  

 

बिहार की महागठबंधन सरकार में बीते कुछ दिनों से खींचतान देखने को मिल रही है. मंत्रियों और अधिकारियों के बीच पटरी नहीं खा रही है. राजद नेता और प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने अपने ही विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. शिक्षामंत्री के इस रवैये से मुख्यमंत्री की किरकिरी हो रही है. दूसरी ओर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी भ्रष्टाचार के मामले में बुरी तरह से फंस चुके हैं. विरोधी अब नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. इससे सुशासन बाबू की इमेज को गहरा डेंट लग रहा है. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश एक बार फिर से मिला सकते हैं BJP से हाथ? लोगों ने दिया चौंकाने वाला जवाब

दूसरी ओर सीएम नीतीश कुमार भी पूरी तरह खामोश हैं. बस पिछले एक सप्ताह से वे लगातार अपने विधायकों, सांसदों और नेताओं से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे हैं. ऐसे में सबके मन में यही सवाल है कि आखिर नीतीश के मन में चल क्या रहा है? मुख्यमंत्री को करीब से जानने वालों का कहना है कि नीतीश कुमार जब भी कमजोर पड़ते हैं या उनकी स्थिति उनके अनुकूल नहीं होती है तो वे पूरी तरह खामोश हो जाते हैं. किसी तरह का कोई बयान नहीं देते हैं. अपने नेताओं से अकेले में मुलाकात करते हैं और ज्यादा होने पर वे पटना से बाहर चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें- महागठबंधन सरकार के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा, तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि इस तरह के पोस्टर से नीतीश कुमार ने राजद को साइलेंट मैसेज देने का काम किया है. राजद नेता यदि सुधरे नहीं, तो महागठबंधन सरकार गिर सकती है. वहीं नीतीश कुमार ने राजगीर मेले की तैयारियों का जायजा लिया और बिना मीडिया से बात किए वापस पटना लौट आए. बता दें कि राजगीर मलमास में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. इसके लिए स्टेट गेस्ट हाउस मैदान में टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावे राजगीर स्थित सरस्वती नदी और वैतरणी नदी की उड़ाही कर घाटों का जीर्णोद्धार भी कराया जा रहा है. 

Trending news