World Cup 2023: वर्ल्ड कप 'फाइनल' में कपिल देव को न्योता नहीं मिलने पर भड़की कांग्रेस, जयराम रमेश ने कही ये बात
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 'फाइनल' में कपिल देव को न्योता नहीं मिलने पर भड़की कांग्रेस, जयराम रमेश ने कही ये बात

IND vs AUS Final 2023: कांग्रेस नेता जयराम रमेश कपिल देव ने आरोप लगाया कि महिला पहलवानों के समर्थन करने के कारण कपिल देव को निमंत्रण नहीं दिया गया है. जयराम रमेश ने कहा कि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

जयराम रमेश

IND vs AUS Final 2023: एक बार फिर भारतीय टीम का वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना टूट गया है. 2023 वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में ही खेला जा रहा था. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम शुरुआत से धांसू फॉर्म में थी और लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी. मगर खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तगड़ी हार झेलनी पड़ी. फाइनल मैच के दौरान अब तक के सभी विश्व कप विजेता कप्तान शामिल हुए, लेकिन इसमें कपिल देव शामिल नहीं थे. इसको लेकर अब राजनीति शुरू हो चुकी है. कांग्रेस ने इस मामले में बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है. 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है कि कपिल देव को अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल के लिए BCCI ने आमंत्रित नहीं किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि महिला पहलवानों के समर्थन करने के कारण कपिल देव को निमंत्रण नहीं दिया गया है. जयराम रमेश ने कहा कि बेदी की तरह कपिल देव भी अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं और वह कुछ महीने पहले आंदोलनकारी महिला पहलवानों के समर्थन में खुलकर सामने आए थे.

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS Final: भारत की हार पर आया पीएम मोदी का रिएक्शन, कहा- देश को बहुत गौरव...

बता दें कि कपिल देव ने दावा किया है कि उन्हें विश्व कप फाइनल में आमंत्रित नहीं किया गया था. कपिल ने कहा कि वह अपने बाकी साथियों के साथ यात्रा करना चाहते थे, लेकिन मुझे वहां आमंत्रित नहीं किया गया था. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने मुझे नहीं बुलाया इसलिए मैं नहीं गया. मैं चाहता था वहां मेरे साथ पूरी 1983 की टीम रहे. बता दें कि कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में अपना पहला एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीता था. 

Trending news