Land For Job Case: मीसा-रागिनी के बाद लालू यादव की तीसरी बेटी भी ED की रडार पर, जल्द होगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1650925

Land For Job Case: मीसा-रागिनी के बाद लालू यादव की तीसरी बेटी भी ED की रडार पर, जल्द होगी पूछताछ

ईडी (ED) ने बुधवार (12 अप्रैल) को रागिनी यादव से जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की है.

ED की रडार पर लालू यादव की एक और बेटी

Lalu yadav Family: राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के मामले में लालू फैमिली के सदस्य ईडी की रडार पर हैं. तेजस्वी यादव, मिसा भारती और रागिनी यादव के बाद अब लालू की एक और बेटी से ईडी पूछताछ कर सकती है. जानकारी के मुताबिक, ईडी के निशाने पर लालू की तीसरी बेटी चंदा यादव हैं. इनसे जल्द ही पूछताछ हो सकती है. 

बता दें कि ईडी ने लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती से ईडी ने 25 मार्च को इस मामले में पूछताछ की थी. सोमवार (10 अप्रैल) को लालू के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पूछताछ कर बयान दर्ज किया था. तेजस्वी से पूछताछ के बाद उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया गया था. इसके बाद बुधवार (12 अप्रैल) को लालू की बेटी रागिनी यादव से भी पूछताछ हुई थी. अब चंदा यादव भी रडार पर हैं. 

लालू की 7 बेटियां और 2 बेटे

बता दें कि लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की सात बेटियां और दो बेटे हैं. सात बेटियों में से रागिनी यादव चौथे नंबर की बेटी है, जो खुद भी करोड़पति हैं. पिछले कुछ दिनों पहले जांच एजेंसी द्वारा इनके आवास सहित लालू परिवार से जुड़े कई लोगों के लोकेशन में भी सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था. उस दौरान काफी महत्वपूर्ण सबूतों को और दस्तावेजों को जब्त किया गया था.

ये भी पढ़ें- जिनसे बिहार नहीं संभल रहा है वो पूरे विपक्ष को कैसे संभालेंगे, चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर बोला तीखा हमला

क्या है पूरा मामला?

लालू यादव पर आरोप है कि 2004-09 की अवधि के दौरान बतौर रेल मंत्री उन्होंने रेलवे में ग्रुप-डी की नौकरी देने के लिए लोगों की जमीन अपने परिजनों के नाम लिखवा ली थी. सीबीआई का आरोप है कि भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में समूह ‘डी’ पदों पर विभिन्न व्यक्तियों को नियुक्त किया गया था. इसके बदले में लालू यादव के परिवार के सदस्यों को और इस मामले में लाभार्थी कंपनी ‘एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड’ को अपनी जमीन ट्रांसफर की थी.

Trending news