ED Raid: झारखंड में ED की छापेमारी से हड़कंप, कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के ठिकानों पर पड़ी रेड
Advertisement

ED Raid: झारखंड में ED की छापेमारी से हड़कंप, कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के ठिकानों पर पड़ी रेड

Jharkhand ED Raid: हजारीबाग के लोहसिंघना थाना क्षेत्र के पुराने कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के यहां ईडी की दबिश देखने को मिल रही है. सुबह से ही ईडी की 6 सदस्यीय टीम इजहार अंसारी के घर पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. 

फाइल फोटो

Jharkhand ED Raid: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी के कसते शिकंजे के बीत आज यानी मंगलवार (16 जनवरी) की सुबह-सुबह ईडी की छापेमारी से हड़कंप मच गया. ईडी ने मंगलवार की सुबह-सुबह झारखंड के जाने-माने कोयला व्यवसाय इजहार अंसारी के ठिकानों पर छापा मारा है. ईडी की टीम ने इजहार अंसारी के पेलावल स्थित आवास पर सुबह-सुबह दस्तक दी. इस दौरान सीआरपीएफ की टीम अंसारी के पूरे घर को अपने सुरक्षा घेरा में ले लिया. बताया जा रहा है कि कॉल लिंकेज से जुड़े मामले में यह छापेमारी हुई है. 

हजारीबाग के लोहसिंघना थाना क्षेत्र के पुराने कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के यहां ईडी की दबिश देखने को मिल रही है. सुबह से ही ईडी की 6 सदस्यीय टीम इजहार अंसारी के घर पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम कोयला व्यवसाई के घर में रखे कागजात को खंगाल रही है. इसके अलावा व्यवसाई की संपत्ति की भी जांच कर रही है. इजहार अंसारी पर आरोप है कि उसने फर्जी कंपनियों के नाम पर कोयला कंपनियों से रियायती दर पर कोयला उठाया और उसे खुले बाजार में बेच महंगी दरों में बेचा है.

ये भी पढ़ें- सीएम हेमंत सोरेन को ईडी का पत्र, पूछा- समन पर उपस्थित क्यों नहीं हो रहे?

इसके पहले भी ईडी ने उनके घर में छापेमारी कर चुकी है और उन्हें समन जारी करके रांची कार्यालय में बुलाया गया था. बता दें कि पिछले 03 मार्च को हुई छापेमारी के दौरान ईडी ने उनके ठिकानों से 03 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की थी. जिसके बाद ईडी ने 22 जून को उन्हें रांची दफ्तर बुलाकर घंटों तक पूछताछ की थी. उनके घर से करोड़ों रुपये और विभिन्न कंपनियों के दस्तावेज बरामद होने पर विस्तृत जानकारी ली गई थी. एक बार फिर लगभग 6 महीने बाद ईडी ने उनके घर में दबिश दी है. 10 सदस्य टीम दो इनोवा गाड़ी से उनके घर पर छापेमारी करने पहुंची है. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को दूसरा झटका, अब इस नेता ने पार्टी को कहा अलविदा

उधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अब ईडी के एक्शन का डर सताने लगा है. यही वजह है कि अब वह ED की पूछताछ के लिए तैयार हो गए हैं. दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सीएम सोरेन को शनिवार (13 जनवरी) को 8वीं बार पूछताछ के लिए समन भेजा था. जिस पर अब सीएम सोरेन ने पत्र लिखकर बयान दर्ज कराने के लिए अपनी रजामंदी दी है. मैं अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हूं. सीएम ने 20 जनवरी को रांची में ईडी कार्यालय में अपना बयान कराने के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं ईडी द्वारा भेजे गए पत्र में सीएम को 16 से 20 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने के लिए कहा गया था. 

Trending news