Lok Sabha Election 2024: यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर पहुंचे मनोज तिवारी, सियासी अटकलें तेज, जानें किसके लिए बजी खतरे की घंटी?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2047429

Lok Sabha Election 2024: यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर पहुंचे मनोज तिवारी, सियासी अटकलें तेज, जानें किसके लिए बजी खतरे की घंटी?

West Champaran Seat: मनीष कश्यप से मिलने के बाद मनोज तिवारी ने कहा कि मोदी जी को भी ये पता है कि मैं इनके घर आया हूं. बीजेपी सांसद की इसी बात ने राजनीतिक गरगर्मियों को बढ़ा दिया है. कहा जा रहा है कि मनीष कश्यप को सीधे दिल्ली से बीजेपी में आने का न्योता मिला है. चर्चा है कि बीजेपी की टिकट पर मनीष कश्यप आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

मनीष कश्यप से मिले मनोज तिवारी

West Champaran Seat: बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप तकरीबन 9 महीने जेल में रहने के बाद बाहर आ चुके हैं. जेल से बाहर निकलने पर मनीष कश्यप पूरी तरह से सियासी रंग में दिख रहे हैं. राजनीति में उनकी दिलचस्पी के बीच बीजेपी सांसद मनोज तिवारी से उनकी मुलाकात ने सियासी गलियारों को चर्चा के लिए नया मसाला दे दिया है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी जब से मनीष कश्यप से जाकर मिले हैं, तभी से चर्चा है कि मनीष जल्द ही बीजेपी ज्वाइन करेंगे और लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं. मनीष कश्यप के बीजेपी में आने से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के लिए खतरे की घंटी बज सकती है. 

दरअसल, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी इसी हफ्ते मनीष तिवारी के घर पहुंचे थे और उनके परिजनों से भी मुलाकात की थी. इस दौरान मनोज तिवारी ने मनीष कश्यप की जमकर तारीफ की और कहा कि तुम अकेले नहीं हो. आपके साथ जो अत्याचार और दमन हुआ है हम उसके खिलाफ खड़े हैं. मनोज तिवारी और मनीष कश्यप को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी. मनोज तिवारी ने कहा कि मनीष के साथ बहुत अन्याय हुआ है. बिहार सरकार के झूठी राजनीति के चलते तमिलनाडु सरकार द्वारा एनएसए लगा दिया गया, जो कि एक पत्रकार के साथ काफी नाइंसाफी है. पत्रकार सच्चाई दर्शाता है. लेकिन बिहार सरकार पत्रकारों को ही जेल में डाल देती है.

ये भी पढ़ें- सीट शेयरिंग पर नीतीश के आगे नतमस्तक हुए लालू? राजद प्रवक्ता के बयान से तो यही लग रहा

मनीष कश्यप से मिलने के बाद मनोज तिवारी ने कहा कि मोदी जी को भी ये पता है कि मैं इनके घर आया हूं. बीजेपी सांसद की इसी बात ने राजनीतिक गरगर्मियों को बढ़ा दिया है. कहा जा रहा है कि मनीष कश्यप को सीधे दिल्ली से बीजेपी में आने का न्योता मिला है. चर्चा है कि बीजेपी की टिकट पर मनीष कश्यप आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. चर्चा है कि मनीष को बीजेपी पश्चिमी चंपारण सीट से उतार सकती है. अभी इस सीट से बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल सांसद हैं. मतलब साफ है कि संजय जायसवाल का टिकट कट सकता है. 

वैसे भी जायसवाल को अब उनकी सीट के लोग पसंद नहीं कर रहे हैं. पिछले साल अगस्त में उनको जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा था. बेतिया के बंजारिया की जनता ने संजय जायसवाल को घेर लिया था और उनसे क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सवाल-जवाब किए थे. लोगों ने सांसद को काले झंडे दिखाकर वापस जाओ के नारे भी लगाए थे. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि बीजेपी का मौजूदा नेतृत्व तक सभी सांसदों का रिपोर्ट कार्ड पहुंच रहा है. इसी के आधार पर टिकट वितरण किया जाएगा. दूसरा कारण ये है कि पश्चिमी चंपारण सीट पर संजय जायसवाल के परिवार का 30 वर्षों से दबदबा है. जायसवाल यहां से लगातार तीन बार से सांसद हैं. उनके पिता भी 3 बार सांसद रह चुके थे. अब पार्टी चेहरे को बदलना चाहती है.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम लड़की से राम भजन सुनकर भाव-विभोर हुए मनोज तिवारी, कर दिया बहुत बड़ा ऐलान

जायसवाल की जगह मनीष कश्यप को टिकट दिया जा सकता है. जेल से बाहर आने के बाद मनीष की लोकप्रियता भी काफी बढ़ी है. बता दें कि यूटूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की कथित पिटाई पर फेक वीडियो बनाकर वायरल करने का आरोप है. इसी केस में उन्हें 9 महीने तक जेल में रहना पड़ा है. वह जब से जेल से बाहर आए हैं, लोग उनसे मिलने आ रहे हैं और बिहार को बदलने की बात कर रहे हैं. मनीष भी हमेशा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर हमलावर रहते हैं. वह हमेशा कहते हैं कि बिहार में राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा.

Trending news