'मिट्टी में मिला देंगे' वाले बयान पर मिट्टी डालने को तैयार नहीं भाजपा और जदयू नेता, कभी नीतीश गरज रहे तो कभी सम्राट दे रहे सफाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1664962

'मिट्टी में मिला देंगे' वाले बयान पर मिट्टी डालने को तैयार नहीं भाजपा और जदयू नेता, कभी नीतीश गरज रहे तो कभी सम्राट दे रहे सफाई

बिहार का राजनीतिक तापमान आजकल यूं हीं चढ़ा हुआ है. ऊपर से बिहार भाजपा के 'सम्राट' सम्राट चौधरी का शनिवार को भामा शाह की जयंती के कार्यक्रम में नीतीश को लेकर दिया गया बयान अब बवाल की वजह बन गया है.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार का राजनीतिक तापमान आजकल यूं हीं चढ़ा हुआ है. ऊपर से बिहार भाजपा के 'सम्राट' सम्राट चौधरी का शनिवार को भामा शाह की जयंती के कार्यक्रम में नीतीश को लेकर दिया गया बयान अब बवाल की वजह बन गया है. इस बयान पर भाजपा और जदयू दोनों ही सियासी दल मिट्टी डालने को तैयार नहीं है और दोनों इस बयानी आग में अपने बयानों से घी डाल रहे हैं ताकि इसकी राजनीतिक आग और तेज हो सके. 

बता दें कि बीते कल यानी शनिवार को सम्राट चौधरी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि बिहार में राजनीतिक तौर पर नीतीश कुमार को वैसे ही मिट्टी में मिला देंगे जैसे यूपी में प्रशासन माफियाओं और गुंड़ों को मिट्टी में मिला रही है. हालांकि इस बयान में नीतीश कुमार को राजनीतिक तौर पर मिट्टी में मिलाने की बात सम्राट चौधरी ने की थी लेकिन बिहार का सियासी पारा इस बयान के बाद चढ़ गया. 

इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उनको जो करना है कर दिना चाहिए, नीतीश ने आगे कहा कि भाजपा नेताओं में बुद्धि नहीं है. उन्होंने कहा कि हम कभी ऐसे बोलते हैं. ऐसे शब्दों का जो प्रयोग करता है समझ लीजिए उनमें बुद्धि नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जो करना है जहैं करना है कर दे, भाजपा नेताओं को तो बुद्धि ही नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Valmiki Nagar Seat: 2008 में अस्तित्व में आए वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट का चुनावी समीकरण समझिए, 2 दशक से NDA ने जमा रखा है कब्जा

हालांकि इस मामले पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया के बाद सम्राट चौधरी की तरफ से भी रिएक्शन आ गया है. राजनीतिक हैसियत को मिट्टी में मिलाने वाले बयान पर नीतीश के तीखे तेवर पर सम्राट चौधरी ने कहा भाजपा ने उन्हें 5 बार सीएम बनाया. लेकिन नीतीश कुमार का मेमोरी लॉस हो गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें 5 बार सीएम बनाकर भाजपा ने गलती कर दी. उन्होंने कहा कि गजनी के अमीर खान की तरह ही नीतीश बाबू का भी मेमोरी लॉस हो रहा है उनको मेडिकल जांच की आवश्यकता है. 

हालांकि मिट्टी में मिला देंगे वाले अपने बयान पर सफाई देते हुए सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को राजनीतिक तौर पर शब्द का अर्थ समझ में नहीं आया यह कितान दुर्भाग्यपूर्ण है. नीतीश बाबू ने तो कभी भाजपा को खत्म कर देने का संकल्प लिया था. लेकिन उनका लड़ाई कभी नीतीश कुमार से व्यक्तिगत थी ही नहीं यह तो सिद्धांतों की लड़ाई है. उन्होंने एक बार फिर भाजपा के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि हमें संकल्प लेना होगा कि सिद्धांत और नीतिविहीन राजनीति करनेवाले नीतीश कुमार को राजनीतिक तौर पर हम मिलकर मिट्टी में मिला देंगे. उन्होंने कहा कि उनके बयान पर इस तरह की प्रतिक्रिया नीतीश कुमार की राजनीतिक हताशा और निराशा को दर्शाता है.  

 

Trending news