Bihar News: सीएम नीतीश से ज्यादा कैश तेजस्वी यादव के पास, इस मामले में सब पर भारी तेजप्रताप
Advertisement

Bihar News: सीएम नीतीश से ज्यादा कैश तेजस्वी यादव के पास, इस मामले में सब पर भारी तेजप्रताप

Bihar News: बिहार में मंत्री तेज प्रताप यादव गाड़ियों के शौकीन हैं. इनके पास बीएमडब्ल्यू और स्कोडा कार है तो एक महंगी बाइक के भी वे मालिक हैं. इनके पास फिलहाल 98 हजार रुपए नकद है

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल में सहयोगी मंत्रियों ने अपनी संपत्तियों के बारे में घोषणा की है. इन घोषणाओं पर गौर करें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके मंत्रिमंडल के अधिकांश सदस्य उनसे भी अधिक अमीर हैं. हालांकि पशुधन के मामले में नीतीश पीछे नहीं हैं. साल 2010 में नीतीश सरकार ने सरकार के सभी मंत्रियों के लिए प्रत्येक साल की पहली तारीख को अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करना अनिवार्य कर दिया था. उसके बाद से प्रत्येक साल 31 दिसंबर को सभी मंत्री अपनी संपत्ति की घोषणा करते है.

मुख्यमंत्री का दिल्ली के द्वारका में एक फ्लैट 
मंत्रियों की तरफ से मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की वेबसाइट में दिए गए अपनी संपत्तियों के ब्यौरे के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास फिलहाल 22,552 रुपये नकद के तौर पर हैं. नीतीश के पास 16 लाख 84 हजार की चल संपत्ति है. नीतीश कुमार एक कार के मालिक हैं जबकि उनके पास 20 ग्राम सोने की दो अंगूठियां हैं. नीतीश कुमार को गाय पालने का भी शौक है. फिलहाल, उनके पास 13 गाएं और उनके 10 बच्चे हैं. मुख्यमंत्री का एक फ्लैट दिल्ली के द्वारका में है.

रामानंद यादव सबसे अमीर मंत्री
मुख्यमंत्री के मंत्रिमंडल के सहयोगी उनसे ज्यादा अमीर हैं. मंत्रिमंडल में सबसे अमीर मंत्रियों की सूची में खान और भूतत्व मंत्री रामानंद यादव हैं. महागठबंधन सरकार में तीन दल राजद, जदयू और कांग्रेस शामिल है. इस मंत्रिमंडल में जदयू के 13, राजद के 16 और कांग्रेस के दो मंत्री हैं.

तेजस्वी यादव के पास 50 हजार रुपए कैश
इस मंत्रिमंडल के अधिकांश मंत्री करोड़पति की श्रेणी में आते हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास फिलहाल 50 हजार रुपए नकदी है, जबकि उनकी पत्नी के पास एक लाख रुपए नकद है. तेजस्वी के पास 10.46 लाख कीमत के 200 ग्राम सोने के आभूषण हैं जबकि उनकी पत्नी राज श्री के पास 25.10 लाख रुपए कीमत के 480 ग्राम सोने के तथा 1.30 लाख रुपए कीमत की चांदी के आभूषण हैं. उपमुख्यमंत्री कई भूखंडों के मालिक है, हालांकि उनके पास गाड़ी नहीं है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर JDU का बड़ा बयान, बीजेपी पर लगाया ये आरोप

मंत्री तेज प्रताप यादव गाड़ियों के शौकीन
इधर, उपमुख्यमंत्री के भाई और बिहार में मंत्री तेज प्रताप यादव गाड़ियों के शौकीन हैं. इनके पास बीएमडब्ल्यू और स्कोडा कार है तो एक महंगी बाइक के भी वे मालिक हैं. इनके पास फिलहाल 98 हजार रुपए नकद है. जबकि बैंकों में 17 लाख रुपए जमा कर रखे हैं. मंत्री रामानंद यादव के पास फतुहा में छह करोड़ रुपए कीमत की कृषि भूमि है. इनके पास फिलहाल चार लाख रुपए नकद है. पटना में एक निर्माणाधीन भवन है जिसकी कीमत दो करोड़ रुपए आंकी गई है.

इनुपट: IANS

Trending news