Jharkhand News: घने कोहरे के कारण रांची हवाई अड्डे पर 14 उड़ानें रद्द
Advertisement

Jharkhand News: घने कोहरे के कारण रांची हवाई अड्डे पर 14 उड़ानें रद्द

Jharkhand News: एक तरफ शरीर को दहला देने वाली ठंडी हवा के साथ घनघोर सर्दी का सितम और दूसरी तरफ घने कोहरे की वजह से पूरा झारखंड त्राहिमाम कर रहा है. सड़क, रेल और वायु तीनों मार्ग पर घने कोहरे का सितम ऐसा कि गाड़ियां सड़कों पर धीरे-धीरे चल रही हैं, रेलगाड़ियां लगातार कैंसिल हो रही हैं.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: एक तरफ शरीर को दहला देने वाली ठंडी हवा के साथ घनघोर सर्दी का सितम और दूसरी तरफ घने कोहरे की वजह से पूरा झारखंड त्राहिमाम कर रहा है. सड़क, रेल और वायु तीनों मार्ग पर घने कोहरे का सितम ऐसा कि गाड़ियां सड़कों पर धीरे-धीरे चल रही हैं, रेलगाड़ियां लगातार कैंसिल हो रही हैं. वहीं दूसरी तरफ कोहरे का सितम ऐसा कि लगातार कई उड़ानें भी रद्द हो रही हैं.  

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नहीं, असली पेंच तो लालू प्रसाद और नीतीश कुमार में फंसा हुआ है!

घने कोहरे के कारण बृहस्पतिवार को यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर 14 उड़ानें रद्द कर दी गईं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. किसी भी उड़ान के रवाना होने या सुरक्षित तरीके से उतरने के लिए 1,300 मीटर से ऊपर की दृश्यता की आवश्यकता होती है. एक मौसम अधिकारी ने बताया कि रांची में बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे तक दृश्यता 50 मीटर से 500 मीटर के बीच रही.

रांची हवाई अड्डा के निदेशक आरआर मौर्य ने बताया, ''खराब मौसम के कारण आज दोपहर दो बजे तक 14 उड़ानों का आगमन और प्रस्थान रद्द कर दिया गया. उन्होंने कहा कि दोपहर में भी घने कोहरे के कारण कई और उड़ानें रद्द की जा सकती हैं. वर्तमान में, कुल मिलाकर 44 उड़ानें बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से संचालित होती हैं. उड़ानें रद्द होने से कई यात्री हवाई अड्डा पर फंसे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- आखिर बांस जलाने की क्यों है सनातन धर्म में मनाही, नहीं माना तो हो जाएगा जीवन बर्बाद

हवाई अड्डे के एक अन्य अधिकारी ने कहा, "यह उड़ान संचालकों की जिम्मेदारी है कि वे यात्रियों की समस्याओं से कैसे निपटते हैं." 

(इनपुट- भाषा)

Trending news