डैम में डूबे छह स्कूली छात्रों के शव निकाले गए, राज्यपाल और सीएम ने जताया शोक
Advertisement

डैम में डूबे छह स्कूली छात्रों के शव निकाले गए, राज्यपाल और सीएम ने जताया शोक

Jharkhand News : घटना की सूचना जैसे ही इचाक पुलिस को मिली, वह घटनास्थल पर पहुंची. डूबने वाले छात्रों में हजारीबाग के ओकनी मोहल्ले का रजनीश पांडे और सुमित कुमार, मटवारी का मयंक सिंह, दीपूगढ़ा का प्रवीण गोप, पीटीसी चौक का ईशान सिंह और मटवारी गांधी मैदान कॉलोनी का शिवसागर शामिल है.

डैम में डूबे छह स्कूली छात्रों के शव निकाले गए, राज्यपाल और सीएम ने जताया शोक

रांची: हजारीबाग के इचाक थाना क्षेत्र के लोटवा डैम में मंगलवार सुबह डूबे सभी छह स्कूली छात्रों के शव बरामद कर लिए गए हैं. सभी हजारीबाग के माउंट एग्माउंड स्कूल के प्लस टू के छात्र थे और स्कूल ड्रेस पहनकर डैम साइड में सैर करने पहुंचे थे. छात्रों के डूबने की खबर पाकर उनके परिजन डैम के पास पहुंचे. उनकी चीत्कार से माहौल बेहद कारुणिक हो उठा. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और सीएम हेमंत सोरेन ने हादसे पर गहरा दुख जताया है.

बता दें कि सात छात्र स्कूटी और बाइक से पहुंचे थे. उन्होंने अपने स्कूल ड्रेस डैम के किनारे उतार दिया और नहाने के लिए पानी में उतर गए. माना जा रहा है कि इनमें से कोई एक गहरे पानी में चला गया, जिसे बचाने के चक्कर में छह छात्र डूब गए. एक छात्र किसी तरह तैरकर बाहर निकला. घटना की सूचना जैसे ही इचाक पुलिस को मिली, वह घटनास्थल पर पहुंची. डूबने वाले छात्रों में हजारीबाग के ओकनी मोहल्ले का रजनीश पांडे और सुमित कुमार, मटवारी का मयंक सिंह, दीपूगढ़ा का प्रवीण गोप, पीटीसी चौक का ईशान सिंह और मटवारी गांधी मैदान कॉलोनी का शिवसागर शामिल है.

सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, लोटवा डैम में हादसे की दुःखद खबर से मन व्यथित है. परमात्मा, हादसे में मरने वाले बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि हजारीबाग जिले के लोटवा डैम में छह बच्चों के डूबने की सूचना अत्यंत दुखद व पीड़ादायक. उन्होंने परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  17 october 2023 Horoscope: आज से इन 4 राशि के लोगों की चमकने वाली है किस्मत, भगवान हनुमान की बरसेगी कृपा

 

Trending news