आखिर किसकी है ये काली कमाई, झारखंड में मिला नोटों का पहाड़, ED भी हैरान
Advertisement

आखिर किसकी है ये काली कमाई, झारखंड में मिला नोटों का पहाड़, ED भी हैरान

झारखंड में ईडी की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई रूकने का नाम नहीं ले रही है. एक-एक इसमें कई लोगों के नाम आए और ईडी इन सबों का कच्चा चिट्ठा खोल रही है.

(फाइल फोटो)

रांची : झारखंड में ईडी की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई रूकने का नाम नहीं ले रही है. एक-एक इसमें कई लोगों के नाम आए और ईडी इन सबों का कच्चा चिट्ठा खोल रही है. दरअसल इसी क्रम में ईडी की तरफ से हजारीबाग और रामगढ़ में भी छापेमारी की जा रही है. 

ईडी दरअसल पूजा सिंघल की काली कमाई के जरिए को तलाशने के लिए यह छापेमारी कर रही है. ईडी इस बात का पता लगाना चाह रही है कि 6 मई को पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार के पास जो बड़ी मात्रा में नगदी बरामद हुई थी. वह 17 करोड़ रुपए आखिर किस स्त्रोत से आए थे और उसका इस्तेमाल कहां होना था. 

बता दें कि ईडी की तरफ से इसी को लेकर जेएसएमडीसी के पूर्व प्रोजेक्ट डायरेक्टर अशोक कुमार के ठिकाने पर छापेमारी की गई है. अशोक कुमार को पूजा सिंघल का करीबी बताया जा रहा है. ईडी की तरफ से प्रदेश का राजधानी रांची, हजारीबाग समेत 14 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. इस मामले मं ईडी ने कई कंपनियों के पते पर रेड की है. 

ईडी के द्वारा की गई इस कार्रवाई में तीन करोड़ रुपए मिले हैं. आपको बता दें कि हजारीबाग में ईडी ने एहसान अंसारी के ठिकानों पर भी छापेमारी की है वहां से भी एजेंसी को पैसे हाथ लगे हैं. इस मामले में कहा जा रहा है कि पूजा सिंघल जेएसएमडीसी को सस्ते कोयले का फर्जी आवंटन करती थी. फिर इस कोयले की तस्करी की जाती थी. वहीं एहसान अंसारी के नाम 12 से ज्यादा कोल कंपनियों का भी पता चला है. 

ये भी पढ़ें- आपके Aadhaar Card का तो कोई नहीं कर रहा गलत इस्तेमाल, डर लग रहा है तो SMS के जरिए करिए लॉक, आसान है तरीका

Trending news