Jharkhand News: ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम से की घंटों पूछताछ, एजेंसी ने उन्हें आज फिर बुलाया!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2248576

Jharkhand News: ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम से की घंटों पूछताछ, एजेंसी ने उन्हें आज फिर बुलाया!

Alamgir Alam Money Laundering Case: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए और अधिकारियों ने उनसे नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की.

ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम से की घंटों पूछताछ

रांचीः Alamgir Alam Money Laundering Case: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम धनशोधन मामले (Alamgir Alam Money Laundering Case) में पूछताछ के लिए मंगलवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए और अधिकारियों ने उनसे नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलम अपराह्न करीब 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे. वह रात में करीब साढ़े आठ बजे ईडी कार्यालय से बाहर आए. 

ईडी कार्यालय से बाहर आकर मंत्री ने संवाददाताओं से की बात
मंत्री आलमगीर आलम ने ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा कि, 'मुझसे जो भी सवाल पूछे गए मैंने उनका जवाब दिया है.' जब उनसे सवाल किया गया कि क्या एजेंसी ने उन्हें कल फिर बुलाया है, तो आलमगीर आलम ने कहा कि वह इसका जवाब बाद में देंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें बुधवार (15 मई) को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 

कहा- 'मैं कानून का पालन करता हूं...'
इससे पहले, आलमगीर आलम (70) ने संघीय एजेंसी के कार्यालय में प्रवेश करने से पहले संवाददाताओं से कहा, “मैं कानून का पालन करता हूं.. मैं पूछताछ का सामना करने के लिए यहां आया हूं.” ईडी ने पिछले सप्ताह आलम के निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल (52) और घरेलू सहायक जहांगीर आलम (42) को उनसे जुड़े एक फ्लैट से 32 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त करने के बाद गिरफ्तार किया था. 

धनशोधन मामले में चल रही है पूछताछ 
मंत्री आलमगीर आलम को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए बीते दिन मंगलवार को रांची में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था. धनशोधन की जांच राज्य के ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं से संबंधित है. 

इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- बीजेपी के नेता की हत्या मामले में RJD विधायक रीतलाल यादव बरी, कोर्ट का फैसला

Trending news