Jharkhand News: प्लास्टिक के बोतल से बनाया 12000 स्क्वायर फीट में राम दरबार, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का किया दावा
Advertisement

Jharkhand News: प्लास्टिक के बोतल से बनाया 12000 स्क्वायर फीट में राम दरबार, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का किया दावा

हजारीबाग पूरी तरह रामोत्सव के रंग में डूब चुका है.रामोत्सव के अवसर पर हजारीबाग में राम दरबार का विशाल मोजेक पोर्ट्रेट तैयार करने का रिकॉर्ड बना है. 

(फाइल फोटो)

हजारीबाग: हजारीबाग पूरी तरह रामोत्सव के रंग में डूब चुका है.रामोत्सव के अवसर पर हजारीबाग में राम दरबार का विशाल मोजेक पोर्ट्रेट तैयार करने का रिकॉर्ड बना है.संत कोलंबा के सामने स्थित न्यू स्टेडियम में लगभग 12 हजार वर्गफीट में गिरिडीह के कलाकार सुमित गुंजन ने राम दरबार का मोजेक पोर्ट्रेट तैयार किया है. पोट्रेट अन्य से बिल्कुल भिन्न है. इसको वेस्ट प्लास्टिक बोतल के कैप से तैयार किया गया है. गुंजन के नाम तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले से हैं. 

इस बार गुंजन अपने टीम के साथ हजारीबाग की स्वयंसेवी संस्था वसुधा कल्याण के साथ मिलकर लगभग एक सप्ताह में पोट्रेट को तैयार किया है.गुंजन और वसुधा कल्याण ने मिलकर झारखंड के चार जिलों से हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर और धनबाद से लगभग 15 लाख रही प्लास्टिक के ढक्कन को पांच महीने में इकट्ठा किया है.गिरिडीह के कलाकार सुमित ने 15 लाख ढक्कन का प्रयोग किया.

गुंजन और उनकी टीम और वसुधा कल्याण संस्था ने सोमवार 22 को स्टेडियम में दीपोत्सव मानने की घोषणा किया है.लोगों से अनुरोध है किया है कि अपने अपने घरों से दिया बाती लेकर संत कोलंबस स्टेडियम चार बजे पहुंचे और दीपोत्सव मनाएं. गुंजन ने बताया कि एनटीपीसी के तरफ से कुल खर्च में से 20 प्रतिशत का सहयोग मिला है.

राम मंदिर के उद्घाटन से ठीक एक दिन पहले राम दरबार बनकर तैयार कर दिया .इसमें राम, लक्ष्मण, सीता के साथ हनुमान की तस्वीर बनी है.पोट्रेट के लिए प्लास्टिक के ढक्कनों को अच्छे से धोकर पेंट करके तैया किया गया है. अयोध्या के राम मंदिर उद्द्घाटन ने पूर्व लोग भगवान राम और माता सीता का दर्शन कर रहे हैं.

Trending news