Jharkhand weather update: आज झारखंड का मौसम रहेगा कूल, इन जिलों में होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237882

Jharkhand weather update: आज झारखंड का मौसम रहेगा कूल, इन जिलों में होगी बारिश

Jharkhand Rain Alert : रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, जिसका असर झारखंड के कई जिलों में देखने को मिलेगा. कुछ जिलों में अच्छी-खासी बारिश होगी, जिससे अधिकतम तापमान में 7-8 डिग्री की गिरावट संभव है.

 Jharkhand weather update ranchi weather will be cool today it will rain in these districts

रांची : पिछले 24 घंटों में झारखंड की राजधानी रांची सहित कई जिलों में मौसम का तेजी से परिवर्तन हुआ. कुछ जगहों पर बादल छाए रहे और कहीं-कहीं बारिश और बूंदाबांदी भी हुई. तापमान के लिहाज से, सबसे ज्यादा तापमान सरायकेला में 45.1 डिग्री रहा, जबकि सबसे कम तापमान डाल्टनगंज में 24.2 डिग्री था. मंगलवार के मौसम की बात करें तो आज रांची सहित कई जिलों में अच्छी-खासी बारिश की संभावना है.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, जिसका असर झारखंड के कई जिलों में देखने को मिलेगा. कुछ जिलों में अच्छी-खासी बारिश होगी, जिससे अधिकतम तापमान में 7-8 डिग्री की गिरावट संभव है. इसके साथ ही येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और लोगों को सचेत रहने की जरूरत है.

साथ ही बता दें कि कुछ जिलों में बारिश का मौसम है. जैसे रांची, खूंटी, पश्चिम और पूर्वी सिंहभूम, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, गिरिडीह, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा और साहिबगंज। यहां हवा तेज रफ्तार से चल रही है. ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम केंद्र ने सावधानी बरतने की सलाह दी है, विशेषकर गाड़ी चलाने और पेड़ के नीचे न खड़े होने से बचें.

आज के संभावित अधिकतम तापमान के बारे में बात करते हैं. देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में तापमान की संभावित अधिकतम अंश 35 डिग्री और न्यूनतम अंश 24 डिग्री हो सकता है. कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा और पलामू में तापमान की संभावित अधिकतम अंश 40 डिग्री और न्यूनतम अंश 25 डिग्री हो सकता है. बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी और गुमला में तापमान की संभावित अधिकतम अंश 37 डिग्री और न्यूनतम अंश 23 डिग्री हो सकता है. पूर्वी और पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला और सिमडेगा में तापमान की संभावित अधिकतम अंश 38 डिग्री और न्यूनतम अंश 24 डिग्री हो सकता है.

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: चिराग ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जनता को आरक्षण के नाम डरा रहे लालू और तेजस्वी

 

Trending news