Jayant Sinha News: शिक्षक की भूमिका में दिखे सांसद जयंत सिन्हा, बच्चों को दी संविधान की जानकारी
Advertisement

Jayant Sinha News: शिक्षक की भूमिका में दिखे सांसद जयंत सिन्हा, बच्चों को दी संविधान की जानकारी

Jayant Sinha News: कार्यक्रम के दौरान सांसद जयंत सिन्हा ने स्कूल के लाइब्रेरी में किताबों के अलावे जरूरी संसाधनों को मुहैया कराने के लिए सांसद मद से दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की.

जयंत सिन्हा (File Photo)

Jayant Sinha News: झारखंड के हजारीबाग लोकसभा सीट से सांसद जयंत सिन्हा शिक्षक की भूमिका में दिखाई दिए. सांसद जयंत सिन्हा ने चंदवारा के रामेश्वर मोदी प्लस टू हाई स्कूल पहुंचकर बच्चों की ली क्लास. उन्होंने इस दौरान संविधानिक प्रक्रियाओं की जानकारी बच्चों को दी. साथ ही स्कूल के लाइब्रेरी के लिए सांसद मद से दो लाख रुपए देने की घोषणा की.

दरअसल, हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा कोडरमा के चंदवारा में एक शिक्षक की भूमिका में नजर आए. चंदवारा प्रखंड के रामेश्वर मोदी प्लस टू हाई स्कूल में सांसद जयंत सिन्हा पहुंचे और जयंत सर के क्लास में उन्होंने बच्चों को संविधान से जुड़ी जानकारी दी. स्कूल पहुंचने के बाद सांसद जयंत सिन्हा स्कूल के बाल संसद के प्रतिनिधियों के साथ भी चर्चा की और उन्हें संसद में अलग-अलग विषयों पर होने वाले चर्चा के बारे में बताया. साथ ही संसद में अपनाइ जाने वाली प्रक्रिया की जानकारी भी दी. 

ये भी पढ़ें:झारखंड में राष्ट्रपति शासन की मांग, बीजेपी नेता ने लिखा राज्यपाल को पत्र

इस मौके पर बच्चों ने कई सवाल भी सांसद जयंत सिन्हा से पूछे और संवैधानिक प्रक्रिया के प्रति अपने दिलचस्पी को व्यक्त किया. कार्यक्रम के दौरान सांसद जयंत सिन्हा ने स्कूल के लाइब्रेरी में किताबों के अलावे जरूरी संसाधनों को मुहैया कराने के लिए सांसद मद से दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की. सांसद जयंत सिन्हा ने बताया कि बच्चे पूरी दिलचस्पी के साथ उनकी क्लास में शामिल हुए और संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी हासिल की. 

ये भी पढ़ें:Durga Puja: शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा संपन्न करने के लिए कोडरमा पुलिस तैयार

वहीं, बच्चों ने कहा कि शिक्षक के रूप में सांसद जयंत सिन्हा की क्लास उन्हें काफी अच्छी लगी और इस क्लास के जरिए उन्हें पढ़ाई से अलग राजनीति के बारे में भी जानकारी का मौका मिल पाया.

Trending news