Muharram 2023: मोहर्रम को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, असामाजिक तत्वों को दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1798954

Muharram 2023: मोहर्रम को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, असामाजिक तत्वों को दी चेतावनी

Muharram 2023: चतरा में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मोहर्रम पर्व संपन्न कराने को ले जिला प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुका है.

Muharram 2023: मोहर्रम को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, असामाजिक तत्वों को दी चेतावनी

चतरा: Muharram 2023: चतरा में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मोहर्रम पर्व संपन्न कराने को ले जिला प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुका है. डीसी अबू इमरान और एसपी राकेश रंजन के संयुक्त निर्देश पर एसडीओ मुमताज अंसारी और एसडीपीओ अविनाश कुमार जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों व जवानों की संयुक्त टीम बनाकर लगातार तैयारियों को पुख्ता करने में जुटे हैं. जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों को दो टूक चेतावनी भी दे रहे हैं. ताकि उनके द्वारा किए जा रहे गैर कानूनी कामों के असफल प्रयासों को भी ससमय नेस्तनाबूद किया जा सके.

एसडीपीओ ने मोहर्रम के दौरान शहर के चौक-चौराहों पर तैनात होने वाले पुलिस अधिकारियों व जवानों द्वारा उपद्रवियों व हुड़दंगियों से निबटने के किये गए तैयारियों का मॉकड्रिल के माध्यम से जायजा लिया. वहीं पुलिस लाइन मैदान में मॉक ड्रिल के माध्यम से जवानों को असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों से सख्ती से निपटने को ले निर्देशित किया. इसके बाद मोहर्रम जुलूस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर के निर्धारित रूट के सभी चिन्हित स्थानों का ड्रोन से निगरानी की गई. जहां एसडीपीओ और सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मनोहर करमाली ने संयुक्त रूप से ड्रोन के माध्यम से चिन्हित सड़कों व चौक-चौराहों पर स्थित घरों की तलाशी ली.

इस दौरान सभी गृह स्वामियों से छतों पर रखे ईंट-पत्थर समेत अन्य आपत्तिजनक सामान को अविलंब हटाने का निर्देश दिया. ताकि जुलूस पर पथराव जैसी घटनाओं की आशंकाओं पर पूरी तरह पूर्ण विराम लगाया जा सके. देर शाम शहर के विभिन्न मोहल्लों में अधिकारियों ने अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवानों संग फ्लैग मार्च किया. अधिकारियों व जवानों की संयुक्त टीम ने शहर के विभिन्न गली-मोहल्लों समेत मेन रोड में मार्च कर लोगों से शांतिपूर्वक तरीके से सरकारी गाइडलाइन के तहत मोहर्रम पर्व मनाने का अपील किया. फ्लैग मार्च में बीडीओ गणेश रजक, सीओ भगीरथ महतो व सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मनोहर करमाली समेत प्रखंड प्रशासन व पुलिस के अधिकारी और जवान शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जीतन राम मांझी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news