Hazaribagh News: कमरे में कोयला जलाकर सोए थे लोग, दम घुटने से 4 की मौत, 3 गंभीर
Advertisement

Hazaribagh News: कमरे में कोयला जलाकर सोए थे लोग, दम घुटने से 4 की मौत, 3 गंभीर

झारखंड के हजारीबाग में ठंड से बचने के लिए कमरे में आग जलाकर सोए चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि तीन अन्य को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है.

दम घुटने से 4 की मौत

Hazaribagh News: झारखंड के हजारीबाग में ठंड से बचने के लिए कमरे में आग जलाकर सोए चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि तीन अन्य को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है. ये सभी लोग बिहार के बक्सर के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो हजारीबाग में रहकर किसी कंपनी के लिए सेल्स ब्वॉय के तौर पर काम करते थे. घटना हजारीबाग शहर से सटे कटकमदाग थाना क्षेत्र के रसूलीगंज में हुई है.

रसूलीगंज में दम घुटने से चार लोगों की मौत
हजारीबाग जिले के कटकमदाग थाना क्षेत्र के रसूलीगंज में दम घुटने से चार लोगों की मौत हो गयी है। बताया जाता है कि बुधवार रात एक ही परिवार के कई लोग ठंड से बचने के लिए कमरे में कोयला जलाकर सोए हुए थे. कमरे का दरवाजा बंद था, जिस वजह 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं, तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी बिहार के रहने वाले थे. उल्लेखनीय है कि बीते 21 दिसंबर 2021 को हजारीबाग शहर के पेलावल-रोमी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. सभी लोग रूम में अंगीठी, रूम हीटर जला कर सोए थे.

ये भी पढ़ें:Bihar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलाई लामा से मिलने बोधगया पहुंचे

सुबह देर तक जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला
बताया गया कि बुधवार की रात ये लोग कमरे में कोयला जलाकर सो गए. सुबह देर तक जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोस के लोगों को संदेह हुआ. दरवाजा तोड़कर लोग अंदर घुसे तो सभी लोग अचेत पाए गए. माना जा रहा है कि कमरे में कार्बन और गैस भर जाने की वजह से यह हादसा हुआ. आनन-फानन में सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया. तीन अन्य का इलाज चल रहा है. फिलहाल इनमें से किसी के नाम-पता की जानकारी नहीं मिल पायी है.

रिपोर्ट: यादवेंद्र मुन्नू

Trending news