पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1662442

पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद

Jharkahnd News: बिशनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम टेमरकरचा में विकास कार्य में लगे वाहन पर आग लगाने और पीएलएफआई का परचा फेक काम को रोक देने के आरोपी अजय उरांव उर्फ संजय उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद

गुमला:Jharkahnd News: बिशनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम टेमरकरचा में विकास कार्य में लगे वाहन पर आग लगाने और पीएलएफआई का परचा फेक काम को रोक देने के आरोपी अजय उरांव उर्फ संजय उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान उम्र करीब 28 वर्ष पिता स्वर्गीय शुकरा उरांव ग्राम तोरांग थाना कैरो जिला लोहरदगा के रूप में की गई है. पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा, 315 बोर का जिंदा कारतूस एवं पीएलएफआई का एक पर्चा बरामद किया है.

इस संबंध में घाघरा थाना में शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) मनीष कुमार ने बताया कि बिशनपुर थाना क्षेत्र में जमटी से टेमरकरचा तक सत्या कंस्ट्रक्शन के द्वारा पथ निर्माण का कार्य किया जा रहा था. पथ निर्माण कार्य में लगे वाहन में विगत 10 अप्रैल को प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दिया गया था और काम रोक देने की बात कही गई थी. जिसके आलोक में पीएलएफआई संगठन के अज्ञात 6-7 लोगों के विरुद्ध बिशनपुर थाना कांड संख्या 08 /23 दिनांक 11/ 4/ 2023 धारा 147/ 148/ 149/ 386/ 387/ 356/ 427 /435/ 506 आईपीसी एंड 17 सी एल ए एक्ट दर्ज किया गया था. कांड के अनुसंधान के क्रम में तथ्य प्रकाश में आया कि अजय उरांव एवं उनके साथियों के द्वारा भय का माहौल बनाने के लिए घटना की योजना बनायी गयी थी.

अजय उरांव उर्फ संजय उरांव उर्फ दिलजले उरांव की घटना में संलिप्तता पर उसे आवश्यक पूछताछ हेतु केरल राज्य से गुमला लाया गया. पूछताछ के क्रम में अजय उरांव ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अपने साथी कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान ग्राम बलसोकरा थाना चान्हो जिला रांची का नाम भी बताया गया. पुलिस ने अजय उरांव के निशानदेही उसके घर के पीछे छुपाकर रखा हुआ एक देसी कट्टा, एक 315 बोर की जिंदा गोली तथा एक पीएलएफआई का पर्चा बरामद किया. उन्होंने बताया कि इस कांड के उद्भेदन में गुमला और लोहरदगा पुलिस पदाधिकारी कर्मियों द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गयी.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़ें- CBI अधिकारी बताकर की शादी, सच सामने आया तो पत्नी ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

Trending news