माओवादी कमांडर नितेश यादव के आशियाने तक पहुंची पुलिस, बंकर से कई सामान बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2232933

माओवादी कमांडर नितेश यादव के आशियाने तक पहुंची पुलिस, बंकर से कई सामान बरामद

Palamu News: कुछ दिनों पहले नक्सलियों ने ग्रामीणों से वोट का बहिष्कार करने की अपील की थी और 4 जगहों पर इसके लिए पोस्टर चिपकाए थे. अब पलामू पुलिस केंद्रीय बल के साथ माओवादी कमांडर के बंकर तक पहुंच गई है.  

पलामू में पुलिस और केंद्रीय बलों का आपरेशन (Video Grab)

पलामू पुलिस की टीम को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बताया जा रहा है कि पुलिस माओवादी कमांडर नितेश यादव के बंकर तक पहुंच गई और वहां भारी मात्रा में नक्सलियों की ओर ये उपयोग की जा रही सामग्रियों को बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार भी किया है. 

एसडीपीओ मुकेश महतो के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए हुसैनाबाद, हैदरनगर, मोहम्मदगंज थाने की पुलिस और केंद्रीय रिजर्व बल की टीम ने घाघरा के हरैया पाही टोला में अखिलेश यादव के घर के पास बने बंकर और मोर्चे का खुलासा किया है.

READ ALSO:  'काराकाट से चुनाव लड़ने से कोई रोक नहीं सकता', पवन सिंह ने आरके सिंह को जवाब

बताया जाता है कि माओवादी कमांडर नितेश यादव इसी बंकर में रहकर आराम फरमाता था और मोर्चा के दस्ता सदस्य कमांडर की सुरक्षा करते थे. बंकर से पुलिस टीम ने गहरा हरा रंग का पिठ्ठु बैग, 2 डब्बा में बारूद करीब 200 ग्राम, बम के अंदर डालने वाला लोहा का 8 पीस बड़ा छर्रा, 9 पीस छोटा छर्रा, घर के कोने में मोबाइल चार्जर लगा हुआ एक छोटा सोलर प्लेट, दो स्लीपिंग बैग आदि बरामद किए हैं. 

इसके अलावा, पुलिस और केंद्रीय बल की टीम ने 3 जैकेट काला रंग का 2 जैकेट, 2 उनी टोपी, भूरे रंग का टी-शर्ट, काले रंग का फुलपैंट, ब्लू रंग का एक शर्ट, 14 पीस पेंसिल बैट्री बरामद किया है. पुलिस ने अंजू देवी नाम की एक महिला को गिरफ्तार भी किया है. 

READ ALSO: जेल में बंद 20 वर्षीय कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप

वोट बहिष्कार के लिए पोस्टर लगाए थे

दरअसल, 2 मई को प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी ने हैदरनगर थाना के पतरिया देवी मंदिर, सलैयाटिकर के आंगनबाड़ी के दीवार, बरेवा फैक्स गोदाम के पास एवं ऑगनबाड़ी के मुख्य लोहे के गेट पर और भदुआ उत्क्रमित विद्यालय की खिड़की पर वोट बहिष्कार के लिए पोस्टर चिपकाया था. इसके खिलाफ पुलिस और सीआरपीएफ की टीम छापेमारी के लिए निकली थी.

पलामू से श्रवण सोनी की रिपोर्ट

Trending news