CBI कोर्ट में लालू प्रसाद ने पासपोर्ट के लिए दी अर्जी, इलाज के लिए जाएंगे सिंगापुर!
Advertisement

CBI कोर्ट में लालू प्रसाद ने पासपोर्ट के लिए दी अर्जी, इलाज के लिए जाएंगे सिंगापुर!

Lalu Prasad Yadav: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार ने इसे लेकर लालू प्रसाद की ओर से आवेदन दाखिल किया है. उनकी अर्जी सीबीआई कोर्ट ने स्वीकार कर ली है. इस मामले में मामले में आगामी 16 सितंबर को सुनवाई होगी.

CBI कोर्ट में लालू प्रसाद ने पासपोर्ट के लिए दी अर्जी, इलाज के लिए जाएंगे सिंगापुर!

रांची: Lalu Yadav: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रांची की सीबीआई कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दो महीने के लिए पासपोर्ट रिलीज करने की अनुमति मांगी है. वह इलाज के लिए देश के बाहर जाना चाहते हैं. लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने इसे लेकर लालू प्रसाद यादव की ओर से आवेदन दाखिल किया है. उनकी अर्जी को सीबीआई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. इस मामले में आगामी 16 सितंबर को सुनवाई होगी.

न्यायालय सुनाएगा अपना फैसला 
गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के चार अलग-अलग मुकदमों में सीबीआई कोर्ट की ओर से सजा सुनाई गई है. कुछ महीने पहले उन्हें हाई कोर्ट ने जमानत दी है. जमानत की शर्तों के अनुसार, वह अदालत की इजाजत के बिना देश नहीं छोड़ सकते है. अधिवक्ता प्रभात कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू प्रसाद के आवेदन पर सीबीआई की ओर से पक्ष रखा जाएगा. उसके बाद न्यायालय अपना फैसला सुनाएगा.

24 सितंबर को डॉक्टर से ली है अप्वाइंटमेंट 
सूत्रों के अनुसार 24 सितंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में उन्होंने अपने इलाज के लिए अप्वाइंटमेंट ली है. अदालत से इजाजत मिलने पर वह 20 सितंबर तक सिंगापुर जा सकते हैं. लालू प्रसाद यादव की बेटी भी सिंगापुर में रहती है. लालू प्रसाद यादव किडनी की गंभीर बीमारी से भी जूझ रहे हैं. दो महीने पहले जब उन्हें रांची के रिम्स से एम्स दिल्ली शिफ्ट किया गया था, तब डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी. 

वहीं लालू यादव से डोनर तैयार करने के लिए भी कहा गया था. उनकी किडनी का मात्र 10 प्रतिशत हिस्सा काम कर रहा था. डॉक्टर के मुताबिक किडनी का जो क्रिएटिनिन लेवल एक से नीचे रहना चाहिए, लेकिन लालू प्रसाद यादव के शरीर में 5 से ज्यादा हो गया था. हालांकि एम्स में लगभग एक महीने के इलाज के बाद उसे नियंत्रित किया गया है.
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढ़े- बेगूसराय पहुंचे विजय सिन्हा ने साधा सीएम नीतीश पर निशाना, कहा- बिहार संभल नहीं रहा, चले हैं देश संभालने

Trending news