रांची में अग्निवीरों की भर्ती पर दलालों का साया, एक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1780531

रांची में अग्निवीरों की भर्ती पर दलालों का साया, एक गिरफ्तार

आरोपी के पास से बरामद मोबाइल में फर्जी भर्ती की रिकॉर्डिंग भी ज़ब्त की गई है पुलिस के मुताबिक एक उम्मीदवार को मेडिकल में पास कराने के लिए दलाल 50 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपये तक ले रहा था बृजेश चौबे से की जा रही है. 

रांची में अग्निवीरों की भर्ती पर दलालों का साया, एक गिरफ्तार

रांची: सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों से पैसे वसूल कर परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. आर्मी इंटेलिजेंस और रांची पुलिस को इस संबंध में खुफिया जानकारी मिली थी कि सेना में भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों से ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बृजेश चौबे नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि भर्ती करने के लिए 50 हजार रुपये से 1 लाख रुपये तक की कीमत ली जाती थी. मामले में रांची पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है जिसके पास से कई उम्मीदवारों की मार्कशीट मेडिकल से संबंधित गोपनीय दस्तावेज और अन्य प्रमाण पत्र बरामद किए गए हैं. आरोपी के पास से बरामद मोबाइल में फर्जी भर्ती की रिकॉर्डिंग भी ज़ब्त की गई है पुलिस के मुताबिक एक उम्मीदवार को मेडिकल में पास कराने के लिए दलाल 50 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपये तक ले रहा था
बृजेश चौबे से की जा रही है. 

गिरफ्तार बृजेश चौबे से गहन पूछताछ की जा रही है. दरअसल, 1 जुलाई से 9 जुलाई तक रांची के मोरहाबादी मैदान में सेना में भर्ती के लिए अग्नि वीरों की शारीरिक परीक्षा ली गई. इस परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मेडिकल फिटनेस टेस्ट नामकुम स्थित आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा है. इस मामले में आर्मी जवानों की कथित मिलीभगत की भी जांच हो रही है. पुलिस के मुताबिक आर्मी इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि इस गिरोह में सेना के लोग भी शामिल हैं जिसे लेकर जांच शुरू कर दी गई है.

इनपुट- कामरान जलीली 

ये भी पढ़िए - Sawan 2023: भगवान भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जहां पूरे सावन नहीं होती पूजा-अर्चना, जानें इसका रहस्य

 

Trending news