Astro Tips: कैसा भी हो कर्ज या कोई भी हो बड़ी समस्या, करें ऐसा प्रयोग मिलेगा समाधान!
Advertisement

Astro Tips: कैसा भी हो कर्ज या कोई भी हो बड़ी समस्या, करें ऐसा प्रयोग मिलेगा समाधान!

किसी भी व्यक्ति के जीवन में कर्ज और अन्य आ रही समस्याओं की वजह कुंडली में उनके ग्रहों की स्थिति का खराब होना दर्शाता है. आपको बता दें कि कर्ज की वजह से लोगों का जीवन संघर्षमय हो जाता है और उनकी समाज में प्रतिष्ठा भी धूमिल होती है.

(फाइल फोटो)

Astro Tips: किसी भी व्यक्ति के जीवन में कर्ज और अन्य आ रही समस्याओं की वजह कुंडली में उनके ग्रहों की स्थिति का खराब होना दर्शाता है. आपको बता दें कि कर्ज की वजह से लोगों का जीवन संघर्षमय हो जाता है और उनकी समाज में प्रतिष्ठा भी धूमिल होती है. ऐसे में वैदिक ज्योतिष में इन समस्याओं का समाधान बताया गया है. ज्योतिष में कई उपाय के साथ कुछ मंत्रों का जाप करने के बारे में भी बताया गया है जिसके जरिए आपके जीवन में कर्ज कैसा भी हो समाप्त हो जाएगा साथ ही जिंदगी में आ रही समस्याओं का समाधान भी होगा.

इसको लेकर राजेंद्रदास देवाचार्य जी महाराज ने कई उपाय बताए हैं. जिनके जरिए आप इस परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं. उन्होंने इसको लेकर एक सामान्य सा प्रयोग बताया है जो उनको उनके गुरुजी ने बताया है.

उन्होंन कहा कि समस्याओं से समाधान व्यक्ति को किसी भी हालत में सुंदरकांड के पाठ का नियमित संकल्प ले लें. वहीं अगर कर्ज में डूबे हुए हैं तो विभीषण शरणागती जो सुंदरकांड का हिस्सा है उसका ही नियमित पाठ करें तो उन्हें कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

इसके साथ ही जगदगुरु श्री रामभद्राचार्य जी ने भी राम चरित मानस की चौपाई बताई जिसके द्वारा यथाशीघ्र कर्ज की मुक्ति हो सकती है और जीवन में आ रही बाधाओं का समाधान भी मिल सकता है. उन्होंने भी बताया कि राम चरित मानस के बाल कांड का पाठ करने का नियमित संकल्प ले लें तो किसी को भी कर्ज से मुक्ति मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- 26 जनवरी 1930 को स्वतंत्रता दिवस क्यों घोषित किया गया था? जानें इसके पीछे का कारण

वहीं कुछ वैदिक उपाय जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

ऐसे में ज्योतिष में बताया गया है कि कर्ज से ग्रसित व्यक्ति को सुबह उठते ही सबसे पहले अपना सीधा पैर जमीन पर रखना चाहिए. वहीं हर दिन दूध में जल मिलाकर कृष्ण तुलसी को भोग लगाना चाहिए, इसके साथ दालचीनी के टुकड़े को अगरबत्ती दिखाकर अपने पर्स में रख लेना चाहिए. इसके साथ ही शुक्रवार को देवी लक्ष्मी के मंदिर में झाड़ू का दान करना चाहिए. साथ हर अमावस्या तिथि को जरूरतमंदों को खाना खिलाना चाहिए.

Trending news