किशनगंज: छठ पर्व करने के लिए 6 हजार मिलने की अफवाह पर पोस्ट ऑफिस में लगी लंबी लाइन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar465897

किशनगंज: छठ पर्व करने के लिए 6 हजार मिलने की अफवाह पर पोस्ट ऑफिस में लगी लंबी लाइन

खाता खुलवाने आई महिलाओ का कहना है कि डाक घर में खाता खुलवाने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा महिला छठ व्रतियों को छठ पूजा करने के लिए इस अकाउंट में छ: हजार रुपये अनुदान दिया जा रहा है.

लोगों की भीड़ से परेशान किशनगंज डाकघर के अधिकारियों ने नोटिस भी चिपकाया.

किशनगंज: बिहार के किशनगंज में छठ पर्व को लेकर अफवाहों का बाजार ऐसा गर्म है कि शायद आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल आज डाक घर में पोस्टल बैंकिंग का बायोमेट्रिक अकाउंट खुलवाने के लिए दलित महिला छठ व्रतियों की भीड़ जमा हो गई. खाता खुलवाने आई महिलाओ का कहना है कि डाक घर में खाता खुलवाने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा महिला छठ व्रतियों को छठ पूजा करने के लिए इस अकाउंट में छ: हजार रुपये अनुदान दिया जा रहा है.

यह अफवाह कुछ ऐसा फैला है कि लोग सुबह चार बजे से किशनगंज के प्रधान डाक घर कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में अपना खाता खुलवाने के लिए लाइन में खड़े हो गए. ये अफवाह पिछले सात दिनों से इलाके में फैला हुआ है. महिलाएं अपने घर का काम काज छोड़कर सीधे डाक घर पहुंच रहीं हैं जिसकी वजह से पोस्टऑफिस में प्रतिदिन हजारों महिलाओं की खाता खुलवाने के लिए भीड़ उमड़ रही है. 

fallback

पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी महिलाएं नहीं मान रही हैं और खाता खुलवाने के लिए दूरदराज के इलाकों से पहुंच रही है. लोगों की भीड़ से परेशान किशनगंज डाकघर के अधिकारियों ने कार्यालय के बाहर अफवाहों पर ध्यान ना देने का नोटिस भी चिपकाया है. 

वहीं, यहां के कर्मचारी का कहना है पोस्टल बैंकिंग के बायोमेट्रिक अकाउंट के तहत लोग अपना अकाउंट खुलवा रहे हैं, लेकिन अनुदान को लेकर जो अफवाह फैला दिया गया है वो बिलकुल गलत है. ऐसे किसी भी अनुदान की बात सरकार द्वारा नहीं की गई है.