गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा महंगा, मुखिया-पति ने कर दी सामाजिक कार्यकर्ता की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar448739

गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा महंगा, मुखिया-पति ने कर दी सामाजिक कार्यकर्ता की हत्या

हमलावरों ने इस दौरान बचाने आई सोशल वर्कर की पत्नी और बेटी को भी बेरहमी से पीटा.

सामाजिक कार्यकर्ता की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी जिले के सुप्पी प्रखंड में एक सामाजिक कार्यकर्ता को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना महंगा पड़ गया. भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाए जाने से नाराज अख्ता (पूर्व) ग्राम पंचायत के मुखिया के पति फिदा हुसैन ने बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता नियाजुद्दीन खान उर्फ मुन्ना खान की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके परिजनों के साथ मारपीट की गई. 

पुलिस के अनुसार, मृतक नियाजुद्दीन 'प्रधानमंत्री आवास योजना' में गड़बड़ी को लेकर लगातार आवाज उठा रहा था, जिससे पंचायत की मुखिया शहनाज खातून के पति फिदा हुसैन नाराज थे. 

पुलिस के अनुसार, बुधवार को गांव के चौक पर नियाजुद्दीन एक दुकान पर चाय पी रहा था, तभी मुखिया के पति ने अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच कर उसे पीटना शुरू कर दिया. जब उसने भाग कर अपने भतीजे के घर में छिपने की कोशिश की, तो मुखिया समर्थकों ने उसे गोली मार दी.

fallback

हमलावरों ने इस दौरान उसे बचाने आई उसकी पत्नी और बेटी को भी बेरहमी से पीटा. घायल अवस्था में सभी को इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही नियाजुद्दीन की मौत हो गई. 

सुप्पी सहायक थाना के प्रभारी प्रवीण प्रभाकर ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसमें मुखिया शहनाज खातून, पति फिदा हुसैन, रुस्तम खान, एकराम खान, एजाज खान, इमरान खान, शाहिद खान, रहमान खान व शादिक खान समेत नौ लोगों को नामजद, जबकि दो दर्जन अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. 

उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. 

(IANS इनपुट)