Siwan Lok Sabha Seat: सिवान से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, क्या फंस गए लालू यादव? देखें ताजा समीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2206033

Siwan Lok Sabha Seat: सिवान से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, क्या फंस गए लालू यादव? देखें ताजा समीकरण

Hena Shahab News: हिना शहाब ने कहा कि मेरे पति सिद्धांत और उसूल के पक्के थे. मैं उन्हीं के  सिद्धांतों पर चलते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ रही हूं. मैं अपने जुबान पर इंशा अल्लाह कायम रहूंगी.

हिना शहाब

Siwan Lok Sabha Seat: बिहार में पूर्णिया लोकसभा सीट के बाद अब सीवान लोकसभा सीट पर भी राजद अध्यक्ष लालू यादव का दांव उल्टा पड़ता हुआ नजर आ रहा है. लालू यादव ने पूर्णिया में पप्पू यादव से बैर ले लिया तो सीवान में दिवंगत राजद नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब बागी हो गईं. लालू ने इस बार सीवान से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा है. हालांकि, पार्टी की ओर अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन सोशल मीडिया पर अवध बिहारी की लालू यादव के साथ एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में तेजस्वी यादव भी नजर आ रहे हैं. लालू अवध बिहारी को एक पीला लिफाफा दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये पार्टी का सिंबल दिया जा रहा है. इस खबर के वायरल होने के बाद हिना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

हिना शहाब ने कहा कि मेरे पति सिद्धांत और उसूल के पक्के थे. मैं उन्हीं के  सिद्धांतों पर चलते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ रही हूं. मैं अपने जुबान पर इंशा अल्लाह कायम रहूंगी. सीवान से राजद कैंडिडेट के सवाल पर हिना ने कहा कि मुझे कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने सीवान को क्यों होल्ड पर रखा है. उन्होंने साफ कहा कि मुझे कुछ नहीं पता है. मैंने अपना निर्णय ले लिया है. हिना ने इस दौरान साफ कहा कि वह इस मामले में लालू यादव की बात भी नहीं मानेंगी और निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगी. उधर अवध बिहारी चौधरी ने टिकट मिलने का दावा किया है और क्षेत्र में जनसंपर्क करना भी शुरू कर दिया है. अवध बिहारी चौधरी का कहना है कि लालू परिवार ने हमें टिकट दे दिया है और कहा है कि जाइए क्षेत्र का दौरा कीजिए.  

ये भी पढ़ें- क्या लालू यादव ने M के साथ किया धोखा? अगर MY समीकरण टूटा तो RJD को होगा कितना नुकसान

त्रिकोणीय मुकाबले के संकेत

इससे त्रिकोणीय मुकाबले के संकेत मिल रहे हैं और राजद प्रत्याशी फंसता हुआ नजर आ रहा है. बता दें कि हिना कभी खुद को आरजेडी का सिपाही कहती थीं, लेकिन आज पार्टी से अपनी राह जुदा कर खुद को 'न्यूट्रल' बता रही हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू की ओर से पहले हिना को मनाने की काफी कोशिशें की गईं, लेकिन सब नाकाम रहीं. सूत्रों के मुताबिक, हिना की नाराजगी तेजस्वी यादव से है. सियासी जानकारों का कहना है कि मोहम्मद शहाबुद्दीन के इंतकाल के बाद उनके और उनके परिवार के ऊपर कई मुश्किलें आईं. महागठबंधन की सरकार बनने पर शहाबुद्दीन के बेटे को कई बार मुसीबतों में घिरते देखा गया. हिना शहाब ने अपने बलबूते किसी तरह हालातों का सामना किया और परिवार को संभाला. तभी से उनका तेजस्वी के साथ मन-मुटाव शुरू हो गया था. 

ये भी पढ़ें- लालू यादव की नई रणनीति से मुसलमान खफा! क्या अब टूट जाएगा MY समीकरण?

राजद के वोट बैंक पर कितना असर?

सीवान मुस्लिम बाहुल्य सीट है लेकिन पिछड़ा और अति-पिछड़ा वर्ग के मतदाता ही हार-जीत का फैसला करते हैं. पिछले चुनाव में हिना शहाब को जदयू से कविता सिंह ने 1,16,958 वोटों के अंतर से हराया था. 2014 में बीजेपी के ओम प्रकाश यादव 3,72,670 वोटों से जीते थे. हालांकि, हिना को भी खूब वोट मिले थे. 2014 में ढाई लाख से ज्यादा तो 2019 में साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोगों ने हिना शहाब को वोट किया था. ऐसे में अगर वह निर्दलीय मैदान में उतरेंगी तो राजद को बड़ा डेंट दे सकती हैं. सियासी जानकारों का कहना है कि राजद से मुस्लिम वोटर दूर हो सकता है. वैसे भी टिकट वितरण में मुस्लिम लालू यादव से नाराज नजर आ रहा है.

Trending news