Bihar Bridge Collapse: सुपौल में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना की जांच के आदेश, उपमुख्यमंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
Advertisement

Bihar Bridge Collapse: सुपौल में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना की जांच के आदेश, उपमुख्यमंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Bihar Bridge Collapse: पुल हादसे पर राज्य के उपमुख्यमंत्री और पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बेहद सख्त रुख अख्तियार किया है. उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने मामले की जानकारी मिलते ही सुपौल के जिलाधिकारी समेत विभाग के सभी बढ़ें अधिकारियों से बातचीत की है. 

सुपौल में निर्माणाधीन पुल गिरा

सुपौलः Bihar Bridge Collapse: पुल हादसे पर राज्य के उपमुख्यमंत्री और पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बेहद सख्त रुख अख्तियार किया है. उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने मामले की जानकारी मिलते ही सुपौल के जिलाधिकारी समेत विभाग के सभी बढ़ें अधिकारियों से बातचीत की है. 

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मृत व्यक्ति को इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी की तरफ से 10 लाख का मुआवजा भी दिलाया जाएगा. ओप्पो के मंत्री ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सीधा निर्देश दिया है कि जो भी दोषी हैं. उन पर सख्त और सीधी कार्रवाई की जाए. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए अधिकारियों से भी बातचीत की जा रही है. इसके साथ ही आज (22 मार्च) को तकरीबन 3:00 बजे उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने पत्र निर्माण विभाग के सभी अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है. मुख्यमंत्री ने साफ किया कि दोषी चाहे जो भी हो उसको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा लोक निधि की लूट की छूट किसी को नहीं दी जा सकती.

उन्होंने कहा कि यदि जांच में यह बात सामने आएगी तो जिम्मेदार कर्मियों और कंपनी पर विधि सम्मत कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. इस घटना को लेकर लगातार एनएचएआई के अधिकारियों से संपर्क में हैं और सारी कार्रवाई की जा रही है. सुपौल जिले के निर्माणाधीन बकौर पुल का एक हिस्सा गिरने की घटना में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि आठ मजदूर घायल हैं.

बता दें कि बिहार के सुपौल जिले में कोसी नदी पर बन रहा बकौर पुल का एक बड़ा हिस्सा शुक्रवार को टूट कर नीचे गिर गया, इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए. सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि सुबह जानकारी मिली कि निर्माणाधीन बकौर पुल का एक हिस्सा नीचे गिर गया है. अब तक मिली सूचना के मुताबिक इस घटना में नौ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. घायलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राहत कार्य अभी भी जारी है. बताया जाता है कि शुक्रवार को सुबह तीन पिलर 50, 51 और 52 का गार्टर नीचे गिर गया। इस घटना में कई मजदूर घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. घटना की सूचना के बाद ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है.

खबरों के मुताबिक, स्थानीय लोग पहले से ही पुल निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे थे. बकौर पुल देश का सबसे लंबा निर्माणाधीन सड़क पुल है। बिहार के मधुबनी 
इनपुट- स्वप्निल सोनल/आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar Bridge Collapsed: एक और बड़ा हादसा, सुपौल में गिरा बिहार का सबसे बड़ा पुल, 1 की मौत

Trending news