Bihar Bridge Collapsed: एक और बड़ा हादसा, सुपौल में गिरा बिहार का सबसे बड़ा पुल, 1 की मौत
Advertisement

Bihar Bridge Collapsed: एक और बड़ा हादसा, सुपौल में गिरा बिहार का सबसे बड़ा पुल, 1 की मौत

Bihar News in Hindi: बिहार के सुपौल में राज्य का का सबसे बड़ा निर्माणाधीन पुल ध्वस्त हो गया. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. इस दुर्घटना के बाद मौके पर राहत-बचाव कार्य की टीम और पुलिस की टीम पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

बिहार का सबसे बड़ा निर्माणाधीन पुल ध्वस्त

सुपौल: Bihar News in Hindi: बिहार के सुपौल में राज्य का का सबसे बड़ा निर्माणाधीन पुल ध्वस्त हो गया. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. इस दुर्घटना के बाद मौके पर राहत-बचाव कार्य की टीम और पुलिस की टीम पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. सुपौल में बन रहे बकौर निर्माणाधीन पुल का बड़ा हिस्सा गिर जाने की वजह से यहां अफरा-तफरी मच गई. 

सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि सुबह जानकारी मिली कि निर्माणाधीन बकौर पुल का एक हिस्सा नीचे गिर गया है. अब तक मिली सूचना के मुताबिक इस घटना में नौ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. घायलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राहत कार्य अभी भी जारी है.

जानकारी के अनुसार, पुल का पिलर संख्या 50,51,52 का गार्टर गिर गया गया है, जिस वजह से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी लोगों को निकाल लिया गया है.1200 करोड़ की लागत से इस पुल का निर्माण किया जा रहा था. 

जानकारी के अनुसार, 40 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पुल के इस तरह गिरने के बाद लोग अब इसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठा रहे हैं. जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

इस घटना के बाद कंपनी के लोग मौके से गायब हो गए हैं. इस पुल के निर्माण का कांट्रैक्ट ट्रांस रेल कंपनी के पास है. इसको भारत माला प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया जा रहा था. इस ब्रिज की  लंबाई 10.5 किलोमीटर है. सुपौल के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news