लालू के परिवार की बेनामी संपत्ति की जांच सीबीआई करे : सुशील मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar324591

लालू के परिवार की बेनामी संपत्ति की जांच सीबीआई करे : सुशील मोदी

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार की कथित बेनामी सम्पति और जमीन से जुड़े तमाम मामलों की जांच अविलम्ब सीबीआई को सुपुर्द किए जाने की मांग की.सुशील ने सोमवार को यहां एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मांग की कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार की बेनामी सम्पति और जमीन से जुड़े तमाम मामलों की जांच अविलम्ब सीबीआई के सुपुर्द करें.

सुशील ने जमीन से जुड़े सभी मामलों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. फाइल फोटो

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार की कथित बेनामी सम्पति और जमीन से जुड़े तमाम मामलों की जांच अविलम्ब सीबीआई को सुपुर्द किए जाने की मांग की.सुशील ने सोमवार को यहां एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मांग की कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार की बेनामी सम्पति और जमीन से जुड़े तमाम मामलों की जांच अविलम्ब सीबीआई के सुपुर्द करें.

उन्होंने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद ने आज तक इसका जवाब नहीं दिया है कि आखिर ओम प्रकाश कत्याल ने पटना शहर की करोड़ों रूपये की कीमती जमीन और ए के इंफोसिस्ट कम्पनी लालू के परिवार को क्यों सौंप दिया. इसी प्रकार हर्ष कोचर की डिलाइट मार्केटिंग कम्पनी और उनकी 200 करोड़ रुपये की जमीन पर लालू परिवार का कब्जा कैसे हो गया? बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव ने औरंगाबाद में 2010 में 53 लाख में ली गई 45 डिसमिल जमीन की जानकारी चुनाव आयोग व राज्य सरकार से क्यों छुपा लिया, जिसकी वर्तमान में कीमत 15 करोड़ रुपये है.

लालू के बेटों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लालू प्रसाद के दबाव और सरकार गिरने के भय से इस मामले की जांच नहीं कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार हिम्मत दिखाएं और लालू परिवार की बेनामी सम्पति के जांच सीबीआई को सौंपे और साथ ही कथित भ्रष्टाचार के जरिए सम्पति अर्जित करने वाले लालू के दोनों पुत्र तेजप्रताप यादव व तेजस्वी यादव को अपने मंत्रिमंडल से बर्ख्रास्त करें.