Tweet War: गोली भी मारेंगे...का बजरंग पूनिया ने दिया ये जवाब तो रिटायर्ड IPS बोले- ज्ञान भी न दूं?
Advertisement

Tweet War: गोली भी मारेंगे...का बजरंग पूनिया ने दिया ये जवाब तो रिटायर्ड IPS बोले- ज्ञान भी न दूं?

Bajrang Punia: एक्स आईपीएस ने पहलवानों को गंदगी और मूर्ख बताते हुए कहा था कि औकात में रहने की नसीहत दी थी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था- पुलिस के अधिकार की परीक्षा न लें. बेवजह बीवियां विधवा और बच्चे अनाथ हो जाएंगे. 

Tweet War: गोली भी मारेंगे...का बजरंग पूनिया ने दिया ये जवाब तो रिटायर्ड IPS बोले- ज्ञान भी न दूं?

प्रिंस कुमार दिल्ली/ Bajrang Punia: कल एक ओर जहां नई संसद का उद्धाटन समारोह चल रहा था, वहीं दूसरी ओर दिल्ली की सड़कों पर पहलवानों को घसीट-घसीट कर पुलिस वैन में डाला जा रहा था. इस दौरान  बजरंग पूनिया का बयान आया था कि हमें गोली मार दो. पूनिया के इस बयान पर एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने ट्वीट किया था कि जरूरत हुई तो गोली भी मारेंगे. आईपीएस अधिकारी के इस ट्वीट के बाद जैसे विवाद छिड़ गया. इस मामले में आज बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर पलटवार किया. उन्होंने लिखा बताओ कहां आना है? 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने एक खबर शेयर करते हुए लिखा 'जरूरत हुई तो गोली भी मारेंगे. मगर, तुम्हारे कहने से नहीं. अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीटकर फेंका है. दफा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है. उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी. मगर वह जानने के लिये पढ़ा लिखा होना आवश्यक है. फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर!' इसके बाद एक के बाद एक तीन और ट्वीट किए. उन्होंने लिखा "कुछ मूर्खों को पुलिस के गोली मारने के अधिकार के विषय में शंका है. अंग्रेजी पढ़ सकते हो तो अखिलेश प्रसाद के केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला पढ़ लें. जो अनपढ़ नहीं पढ़ सकते हैं, उन्हें नेक सलाह है कि इस अधिकार की परीक्षा न लें. बेवजह बीवियां विधवा होंगी और बच्चे अनाथ! औकात में रहें". 

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: दो दिनों से लापता था होटल मालिक, खेतों में खून से सनी मिली लाश

 

रिटायर्ड अधिकारी ने पलवानों को बताया था गंदगी
रविवार को पहलवानों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया- आज बहुत शुभ मुहूर्त था. बड़े दिनों से गंदगी फैला रखी गई थी. दिल्ली पुलिस को बहुत बधाई कि गंदगी को घसीटकर गंदगी की तरह ही फेंका. आ हा हा हा पुलिस जब अपने अधिकारों का उचित प्रयोग करती है तो अच्छा लगता है. रिटायर्ड अधिकारी ने इसके बाद उन्होंने चौथे ट्वीट में लिखा- मैं तो पहले दिन से ही कह रहा कि धरना गलत है. धूर्त यूट्यूबरों के सर चढ़ा देने से कुछ मूर्ख दावे करने लगे थे कि गिरफ्तारी तक नहीं हटेंगे, आदि. सोचने लगे थे कि अब तो यहां से डोली ही रुख्सत होगी, मगर सीमारेखा लांघने की गलती की तो ऐसा घसीटकर कचरे की तरह फेंके गए कि मजा ही आ गया. 

बजरंग बोले, सीने पे खाएंगे तेरी गोली
अधिकारी के इन ट्वीट्स पर बजरंग पूनिया ने ट्विटर पर पलटवार किया. उन्होंने लिखा- "ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है. भाई सामने खड़े हैं, बता कहां आना है गोली खाने. कसम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली. यो ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो यो भी सही. 

मैं बस ज्ञान दे रहा था
बजरंग पूनिया के इस ट्वीट के बाद अधिकारी ने लिखा कि मैं ज्ञान दे रहा था- कानून व्यवस्था तोड़ने वालों पर बल प्रयोग (जो जान लेने तक जा सकता है) पुलिस का कानूनी अधिकार है. मैंने केवल पुलिस के कानूनी अधिकार के बारे में ज्ञान दिया और कुछ लोग उस पर ऐसे रियेक्ट कर रहे हैं जैसे मैंने धमकी दी हो. मैं कौन सा अब सर्विस में हूं? अजब मूर्खता है! ज्ञान भी न दूं?

Trending news