Delhi Electricity Rates: भाजपा ने AAP को घेरा, कहा- मिलीभगत से बढ़ रही हैं दरें
Advertisement

Delhi Electricity Rates: भाजपा ने AAP को घेरा, कहा- मिलीभगत से बढ़ रही हैं दरें

Delhi Electricity Rates: दिल्ली में बिजली दरों की बढ़ोतरी की खबरें आने के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि सरकार और DERC की मिलीभगत से दिल्ली में बिजली दरें बढ़ाई जा रही हैं. 

Delhi Electricity Rates: भाजपा ने AAP को घेरा, कहा- मिलीभगत से बढ़ रही हैं दरें

Delhi Electricity Rates: दिल्ली में बिजली की दर बढ़ने की शंकाओं को लेकर राजाधानी में राजनीति तेज हो गई है. इस मामले में बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी को घेरती नजर आ रही है. इस मामले में अब BJP ने आम आदमी पार्टी को घेरा है. बीजेपी ने आरोप लगाते हुए सवाल पूछा है कि 'ये रिश्ता क्या कहलाता है.'

सरकार झूठ बोल रही है
दिल्ली में बिजली दरों की बढ़ोतरी की खबरें आने के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि सरकार और DERC की मिलीभगत से दिल्ली में बिजली दरें बढ़ाई जा रही हैं. बिजली कंपनियों की मिलीभगत के कारण बिजली की दरों में वृद्धि की जा रही है. बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा है की आम आदमी पार्टी बोल रही है कि हर साल गर्मियों में बिजली दरों में बढ़ोतरी की जाती है और सर्दी के मौसम में कम कर दिया जाता है, जो कि सरासर गलत है. पिछले जून महीने में भी दरों को 16% से बढ़ाकर 22% कर दिया गया था, लेकिन आज तक उसे कम नहीं किया गया है. अब ये कह रहे हैं को दरों को 22 प्रतिशत से बढ़ाकर 29 प्रतिशत कर दिया जाएगा.  

ये भी पढ़ें: Delhi Electricity Rate: DERC द्वारा बिजली दर बढ़ाने की मंजूरी पर सरकार का पक्ष, दिल्लीवालों पर नहीं होगा असर

 

दामों में बढ़ोतरी
इस मामले में अब दिल्ली की पावर मिनिस्टर आतिशी ने बयान जारी किया है . उन्होंने कहा है कि जिनका बिल पहले से जीरो आ रहा था उनका बिल जीरो ही आएगा, लेकिन जिनका बिल 200 यूनिट से ऊपर है या बड़े उपभोक्ता हैं उनको 8% का अतिरिक्त सरचार्ज देना होगा. आतिशी ने कहा कि उपभोक्ताओं को बताना चाहती हूं की सरचार्ज बढ़ने के बाद भी उपभोक्ताओं का बिल 0 ही आता रहेगा. इसके साथ ही आतिशी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र सरकार की वजह से दिल्ली में टेरिफ बढ़ा है. उन्होंने कहा कि देश में कोयले की कमी हो गई हो गई है. इस वजह से दामों में बढ़ोतरी की गई है. 

Trending news