Delhi News: वजीराबाद में जलभराव के चलते तिरछा हुआ मकान, बड़ी-बड़ी दरारों से दिख रहा आर-पार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1797217

Delhi News: वजीराबाद में जलभराव के चलते तिरछा हुआ मकान, बड़ी-बड़ी दरारों से दिख रहा आर-पार

Wazirabad House Tilted: वजीराबाद में जलभराव  के कारण एक मकान तिरछा हो गया और साथ ही उसमें इसी बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई है कि आसानी से आरपार देखा जा सकता है. इस कारण घर में रहने वाले लोग डर से साय में जीने को मजबूर है. 

Delhi News: वजीराबाद में जलभराव के चलते तिरछा हुआ मकान, बड़ी-बड़ी दरारों से दिख रहा आर-पार

Delhi Floods: दिल्ली के वजीराबाद इलाके में एक मकान में आई बड़ी-बड़ी दरारों से बड़ा हादसा हो सकता है. जिससे मकान तिरछा हो गया है. घर में रहने वाले लोग बेघर घर हो गए है. परिवार का कहना है  कि बीते दिनों बाढ़ के चलते फ्लड विभाग का बड़ा नाला ओवरफ्लो होने के चलते घर के पानी भर गया था. जिसके चलते मकान की नींव खोखली और मकान तिरछा हो गया है. 

बता दें कि बीते दिनों यमुन ओवरफ्लो होने के चलते दिल्ली के तमाम बड़े नालों को ब्लॉक कर दिया गया था. जिसकी वजह से नाले ओवरफ्लो हो चुके थे और बड़े नालों का पानी बैक मारता हुआ रिहायशी इलाकों में भर गया था. इसी कारण जलजमाव की समस्या से लोग परेशान थे. कुछ जगहों पर तो पंप लगाकर पानी को निकालने की कवायद की गई, लेकिन कुछ जगह ऐसी भी थी जहां पर पंप नहीं लगाए गए. 

इसी जलभराव होने के चलते मकानों में भयंकर दरारे आ गई. इसी कड़ी में वजीराबाद गली नंबर 0/1 में स्थित मकान के बराबर में जलभराव की स्थिति कई दिनों से बनी है. इसी कारण वह मकान अब तिरछा हो गया.  इस मकान को लकड़ियों की बल्लियों लगाकर रोका हुआ है. दीवारों में बड़ी-बड़ी दरारे इस तरीके से आ चुकी हैं कि दीवार के आरपार देखा जा सकता है. वहीं यह मकान एक तरफ झुक भी हो चुका है, जिसके चलते अब यहां रहने वाला परिवार डर के साय में जी रहा है.

ये भी पढ़ें: DBC Workers Strike: डेंगू, मलेरिया के बढ़ते खतरे के बीच डीबीसी कर्मचारियों ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान

आपको बता दे पीड़ित परिवार का कहना है कि यह जल बोर्ड और फ्लड विभाग की लापरवाही है. जिसके चलते मकान तिरछा हुआ है. परिवार ने बताया कि जब यहां जलभराव हुआ तो उन्होंने कई बार नाले संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया और पंप लगाकर पानी निकालने की बात कही, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं लिया. जिसका नुकसान ये हुआ कि रात करीब ढ़आई बजे मकान में आवाजे आने लगी और मकान का प्लास्टर नीचे गिरा तो मकान मालिक की आंखे खुली. मकान में रह रहे लोगों ने उसे तिरछा होते देख जैसे-तैसे कर अपनी जान बचाते और घर से बाहर निकले. फ्लड विभाग की लापरवाही के चलते उसका खामियाजा मकान में रहने वाले इस गरीब लोंगों को भुगतना पड़ रहा है.

फिलहाल पीड़ित परिवार का कहना है कि फ्लड विभाग की लापरवाही की वजह से आज वह परिवार बेघर हो चुका है. अब फ्लड विभाग या दिल्ली सरकार को पीड़ित परिवार की मदद करनी चाहिए. क्योंकि घर में कमाने वाला कोई शख्स नहीं है, एक बुजुर्ग है जो अपने घर की रोजी रोटी चला रहे है. घर की आर्थिक स्थिति इस कदर कमजोर है कि वह दोबारा मकान नहीं बना सकते. पीड़ित परिवार लगातार दिल्ली सरकार से आर्थिक सहायता मिलने की राह तक रहा है. देखने वाली बात होगी सरकार जिस तरीके से बाढ़ पीड़ितों की आर्थिक सहायता कर रही है क्या इस पीड़ित परिवार की भी मदद करेगी या नहीं.

Input: नसीम अहमद

Trending news