Delhi leopard accident: तेज रफ्तार का शिकार हुए तेंदुआ, वन विभाग की लापरवाही पर उठा सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2008252

Delhi leopard accident: तेज रफ्तार का शिकार हुए तेंदुआ, वन विभाग की लापरवाही पर उठा सवाल

Delhi leopard accident: राजधानी दिल्ली में इन दिनों तेंदुए का आतंक देखने को मिल रहा है. इससे पहले दिल्ली के सबसे पॉश इलाके सैनिक फार्म काई दिनों से तेंदुए का आतंक मचा हुआ था. इसके बाद दिल्ली के मुखमेलपुर और बुराड़ी इलाके में तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में डर और दहशत का माहौल था.

Delhi leopard accident: तेज रफ्तार का शिकार हुए तेंदुआ, वन विभाग की लापरवाही पर उठा सवाल

Delhi leopard accident: दिल्ली के अलीपुर इलाके में तेज रफ्तार वाहन ने तेंदुए को टक्कर मार दी, जिसकी वजह से तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई. कल शाम तेंदुआ मुखमेलपुर के पास खेतों में देखा गया था, जिसके फुटप्रिंट भी वन विभाग की टीम ने लिए थे और अचानक लुप्त हो गया, लेकिन सुबह 4 बजे सड़क पर घूम रहे तेंदुए को किसी का अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को इस बात की जानकारी दे दी है. राजधानी दिल्ली में इन दिनों तेंदुए का आतंक देखने को मिल रहा है. इससे पहले दिल्ली के सबसे पॉश इलाके सैनिक फार्म काई दिनों से तेंदुए का आतंक मचा हुआ था. इसके बाद दिल्ली के मुखमेलपुर और बुराड़ी इलाके में तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में डर और दहशत का माहौल था.

ये भी पढ़ेंः Delhi sainik farm: अगर अचानक तेंदुआ आ जाए सामने, सबसे पहले करना चाहिए ये काम

रिहाई इलाके के आसपास तेंदुआ दिखने की वजह से लोग अपने घरों से काम निकल रहे थे और खासतौर पर बच्चों को ज्यादातर घरों के अंदर ही रहे रहे थे. क्योंकि, तेंदुआ न तो पकड़ा गया था और न ही उसका कुछ पता चल पा रहा था. आखिरकार तेंदुआ दिखाई तो दिया, लेकिन सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, अलीपुर थाना इलाके के जीटी करनाल रोड साई मंदिर के पास हाईवे पर ही अज्ञात वाहन ने तेंदुआ को टक्कर मारी, जिसके चलते मौके पर ही तेंदुए की मौत हो गई.

यह तस्वीर आज सुबह करीब 5 बजे की है. तेंदुआ जिसको देखकर लोग डरते थे आज मौत की नींद सोया हुआ है. इस बाबत वन विभाग को पहले भी जानकारी दी गई थी. वन विभाग की टीम बुराड़ी और मुखमेलपुर इलाके में आई हुई थी. पैरों के निशान भी पाए गए थे, लेकिन लापरवाही के चलते तेंदुए को जीवित नहीं पकड़ा जा सका. दरअसल फुटप्रिंट मिलने के बाद वन विभाग की टीम इलाके से वापस चली गई और तेंदुए को पकड़ने या फिर उसे तलाश करने की कोशिश नहीं की.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: आलीपुर में बढ़ा बंदरों का आतंक, डर इस कदर हावी कि लोगों ने घरों में खुद को किया 'कैद'

आखिरकार, तेंदुआ जिस जगह पर रुका हुआ था वहां से बाहर निकाल और हाईवे पर पहुंच गया. हाईवे के पास ही सड़क के किनारे एक अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी और तेंदुए को हमेशा-हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया. फिलहाल पुलिस ने तेंदूए के शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को इस बात की जानकारी दे दी है.

लेकिन, तेंदुए की मौत के पीछे कहीं ना कहीं वन विभाग के लापरवाही भी कहीं जा सकती है, जिन्होंने समय रहते बुराड़ी और मुखमेलपुर इलाके में तेंदुए को तलाश करने और पकड़ने की कोई कोशिश नहीं की ना ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news